देश

देखिए : मुस्लिम नोजवान ने लौटाया काँवड़िये का नोटो से भरा पर्स- ईमानदारी को दुनिया कर रही है सलाम

नई दिल्ली: पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में काँवड़ से यातायात बाधित है,हिन्दू कावड़ श्रद्धलुओं की मुसलमान भी जमकर सेवा कर रहे हैं जिनकी तस्वीरे और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होरही है,जिनकी जमकर प्रशंशा होरही है।

शहर मुज़फ़्फ़रनगर में पैग़ाम इंसानियत नामी संस्था ने कावड़ सेवा शिविर लगाया हुआ है ,जिसमें कांवड़ियों की जमकर सेवा की जारही है,सन्गठन के अध्यक्ष हाजी आसिफ राही तथा दिलशाद पहलवान कावड़ियों को खाने पीने तथा उपचार के लिये दवाईयाँ और वर्ज़िश का काम कर रहे हैं।

इसी दौरान काँवड़ यात्रा के दौरान नगर पँचायत पुरकाज़ी द्वारा बनाये गये खोया पाया शिविर पर एक मुस्लिम युवक ने पर्स जमा कराया,इसका कहना था कि यह पर्स उसे सड़क किनारे पड़ा मिला है,पर्स में 46 हज़ार रुपये की नगदी थी।

पुरकाज़ी पालिका अध्यक्ष ज़हीर फारूकी ने तत्काल ही पर्स के स्वामी की तलाश कराई ,ऐलान हुआ तो प्राथमिक विधायलय चंदन फार्म के प्रधानाध्यापक राजकुमार शिविर में पहुंच गए जिन्होंने पर्स की पहचान बताकर पर्स को अपना बताया।

जिसके बाद ज़हीर फारूकी ने पर्स राजकुमार को सौंप दिया गया,यह पर्स पुरकाज़ी के खेड़ा दरवाज़ा निवासी मुर्सलीन खान को मिला था,जिसने ईमानदारी का परिचय देते हुए खोया पाया केंद्र पर जाकर यह पर्स जमा करा दिया,मुरसलीन की ईमानदारी की चर्चा बनी रही,हर कोई मुर्सलीन की ईमानदारी को सलाम पेश कर रहा है।