विशेष

देखिये शमी और उनकी पत्नी के विवाद पर युवराज सिंह ने क्या कहा जिससे बोलती बन्द होगई

नई दिल्ली: युवराज सिंह हरियाणा के सोनीपत में एक निजी स्कूल की क्रिकेट एकेडमी में पहुंचे थे। यहां पत्रकारों ने उनसे भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी के बीच चल रहे विवाद पर सवाल पूछ डाला तो क्रिकेटर ने मामले पर ज्यादा कुछ बोलने से इंकार कर दिया। युवराज ने कहा कि वह उनकी निजी जिंदगी है और अपनी निजी जिंदगी में कौन क्या कर रहा है, वह उससे मतलब नहीं रखते हैं।

युवराज ने कहा कि वह बाहरी बातों पर ज्यादा ध्यान न देकर अपनी प्रैक्टिस को ज्यादा समय दे रहे हैं, जिससे उनको अगले साल होने वर्ल्ड कप में मौका मिल सके। उनको उम्मीद है कि वह जिस तरह से प्रैक्टिस कर रहे हैं, उससे अपनी उस लय में लौट रहे हैं, जो 2011 के वर्ल्ड कप में दिखी थी। युवराज सिंह ने उम्मीद जताई है कि उनको वर्ल्ड कप एकादश में चुना जाएगा और भारत फिर से चैंपियन बनेगा।

युवराज सिंह ने बताया कि वह 2019 का वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं, जिसके लिए वह प्रैक्टिस में खूब पसीना बहा रहे हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप के लिए खुद को पूरी तरह से फिट बताया है। उनसे यो-यो टेस्ट पास होने के बारे में पूछा तो युवराज ने जवाब दिया कि मैंने टेस्ट पास कर लिया है। अब पूरा ध्यान आईपीएल पर है। जहां तक रिटायरमेंट की बात है वह उसके बारे में 2019 विश्व कप के बाद सोचेंगे।

युवराज सिंह ने बताया कि बैंगलुरू की नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुए यो यो टेस्ट में उनका स्कोर 16.3 रहा। यो यो टेस्ट पास करने का कट ऑफ स्कोर 16.1 है। मतलब मैंने .2 अंक से इस टेस्ट को पास कर लिया। अब मैं टीम इंडिया में वापसी का दावेदार बन गया हूं। क्योंकि टीम इंडिया में वापसी के लिए यो यो टेस्ट पास करना जरूरी है, जिसमें मैं लगातार 3 बार फेल हो गया था, पर इस बार पास करके ही दम लिया।