उत्तर प्रदेश राज्य

देवरिया : चार दिन से लापता नूर मोहम्मद का शव नाले के पास बोर में मिला, अधजला मिला चेहरा!

संवाद न्यूज एजेंसी, रुद्रपुर, रामलक्षन।

देवरिया जिले में रामलक्षन के रहने वाले एक सब्जी विक्रेता की बोरे में लाश मिलने से सनसनी फैल गई। उसका शव गौरीबाजार थाना क्षेत्र के बाकी पुल के नीचे शनिवार की दोपहर में मिला। वह 28 फरवरी से लापता चल रहा था।

युवक की दोनों आंखे धारदार हथियार से निकाल लिए गए थे। युवक का चेहरा अधजला मिला। घटना के पीछे आशनाई बताई जा रही है। युवक 28 फरवरी की रात घर से रात में करीब 11 बजे निकलते समय सीसीटीवी में दिखाई दे रहा है। रुद्रपुर और गौरीबाजार पुलिस घटना की जांच में जुटी है।

रामलक्षन के लक्ष्मीपुर निवासी नूर मोहम्मद 28 वर्ष चौराहे पर अपनी मां फातिमा के साथ सब्जी की दुकान लगाता था। उसके पिता अली मोहम्मद की पांच साल पहले ही मौत हो चुकी है। दो बड़े भाई अनवर अली और शराफत अली विदेश में रहते है। परिजनों के अनुसार 28 फरवरी की रात घर से बिना किसी को बताए निकल गया। घर के सामने लगे सीसीटीवी में वह अकेले मोबाइल पर बात करते हुए निकलते दिखाई दे रहा है।

परिजनों ने युवक के गायब होने की सूचना पुलिस को नहीं दी थी। शनिवार की दोपहर लोगों ने गौरीबाजार थाना क्षेत्र के बाकी नाला के पुल के नीचे एक बोरी में लाश देखा। पुलिस ने बोरी में शव देख कर पहचान कराने का प्रयास किया। घर वालों ने पहुंच कर शव की पहचान की। युवक की दोनों आंखे निकाली गई थी। ज्वलनशील पदार्थ से शव को जलाने का भी प्रयास किया गया था। घर वाले किसी से दुश्मनी से इंकार कर रहे है। लोग आशनाई में हत्या होने की आशंका जता रहे है। सीओ पंचम लाल ने कहा कि शव का पोस्टमार्टम कराने को भेजा गया है। हत्या के कारण का पुलिस पता लगाने में जुटी है।

आंखों का नूर गायब होने से बेहाल हुई फातिमा
बोरे में नूर मोहम्मद की लाश मिलने की खबर सुन मां फातिमा बेहाल हो गई। वह दहाड़े मार कर रोने लगीं। दो बेटों के विदेश रहने पर मां अपने छोटे बेटे नूर मोहम्मद के साथ ही रहती हैं। मां और बेटे चौराहे पर सब्जी बेच कर घर गृहस्थी चला रहे थे। दुलारे बेटे को खोकर मां बेजार होकर रोने लगीं। मां की हृद्य विदारक चीख सुनकर लोगों की आंखे भर आईं। हर कोई हत्या का कारण जानने को परेशान दिखा।