देश

धीरेंद्र शास्त्री को हिंदू राष्ट्र चाहिए, अमृतपाल सिंह को अलग ख़ालिस्तान राष्ट्र, कौन हैं अमृतपाल सिंह?

अमृतपाल सिंह ने पंजाब पुलिस के संयम बरतने के दावे पर सवाल उठाया

चंडीगढ़, 28 फरवरी (भाषा) कट्टर उपदेशक अमृतपाल सिंह ने अजनाला में झड़पों के दौरान पंजाब पुलिस द्वारा दिखाए गए ‘‘संयम’’ को मंगलवार को ‘‘झूठा दुष्प्रचार’’ बताते हुए पूछा कि अगर वह गुरु ग्रंथ साहिब का सम्मान करती है तो उसने उसके समर्थकों के खिलाफ लाठियों का इस्तेमाल क्यों किया और अवरोधक क्यों लगाए।.

गौरतलब है कि तलवारों और बंदूकों से लैस उसके समर्थक पिछले सप्ताह अमृतसर के बाहरी इलाके में अजनाला पुलिस थाने में अवरोधक तोड़कर घुस गए थे। वे पुलिस से अपहरण के एक मामले में आरोपी लवप्रीत सिंह को रिहा करने की मांग कर रहे थे।.

News24
@news24tvchannel
·
Feb 21
“जो हाल इंदिरा गांधी का हुआ था, वही हाल हम अमित शाह का करेंगे”

◆ वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख और खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह की गृह मंत्री को धमकी

Omprakash Mahar
@Omprakash181999
Feb 26
#भारत_हिन्दूराष्ट्र_बने धीरेंद्र शास्त्री को हिंदू राष्ट्र चाहिए। अमृतपाल सिंह को खालिस्तान चाहिए।

जाओ, नहीं मिलेगा।

इन दोनों को गिरफ़्तार करके जेल के एक ही कमरे में डालना चाहिए। उनकी ख़ूब जमेगी।

अपने लोगों को इन पागलों से बहुत दूर रहना चाहिए। ये आपका जीवन ख़राब कर देंगे।

अजनाला मामले को लेकर अमृतपाल सिंह ने दी सफाई, कही ये बातें

तरनतारन : वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह आज तरनतारन के गांव मनोचाहल में एक धार्मिक कार्यक्रम से शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने अजनाला मामले को लेकर सफाई दी है। अजनाला में पुलिस थाने में पालकी साहिब ले जाने को लेकर उन्होंने राजनीतिक दलों और जथेबंदियों को जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि अजनाला में जो भी हुआ वह सभी ने देखा है। इसके साथ ही कहा कि उन्होंने पावन स्वरूप को कहा लेकर जाना है ये उनका फैसला हैं और गुरु के आसरे के बिना सिख कही नहीं जाते। अगर पुलिस को गुरु साहिब का इतना सम्मान था तो उन्होंने पुलिस थाने के बहार बैरिकेडिंग क्यों की थी और उनके साथ सतगुरु थे तो पुलिस ने उनपर हमला क्यों किया पुलिस को तो फूलों की बारिश करनी चाहिए थी।

इसके साथ ही अमृतपाल सिंह के कहा कि कुछ लोग उन्हें जेल में डालने की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें मार देने से कुछ नहीं होगा और किसी को मार देने से मुहीम खत्म नहीं होती बल्कि मुहीम को और बढ़ावा मिलता है। उन्होंने कहा कि नौजवानों को भड़काना बंद किया जाए। उन्होंने कहा कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पंजाब के नौजवान नशे से मर रहे हैं और जवानी नशे में डूबत जा रही है पर अब नशा कम होने लगा है।

AajTak
@aajtak
पंजाब पुलिस जवानों को गतका यानि सिख मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग देगी ताकि निहंगों और बेकाबू भीड़ से निपटा जा सके। 23 फरवरी को अमृतपाल सिंह के प्रशंसकों ने जिस तरह की हिंसा की उसे देखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है।