बिहार राज्य

नीतीश कुमार ने कहा- हम सब कुछ करेंगे, 24 के लिए सब लोग एकजुट हो जाएँ : 14 में जो आए थे, वे 24 के बाद रह नहीं पाएँगे?

केंद्रीय मंत्री और बिहार से बीजेपी के सांसद गिरिराज सिंह ने कहा है कि जब से नीतीश कुमार को पीएम पद का कीड़ा काटने लगा है. उन्होंने नीतीश कुमार को चुनौती देते हुए कहा कि अगर पीएम मैटेरियल हैं, तो आएँ और अकेले चुनाव लड़ें. लेकिन वे अकेले लड़ नहीं पाएँगे.

आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना कहा- 14 में जो आए थे, वे 24 के बाद रह पाएँगे या नहीं.

हालाँकि पीएम पद की दावेदारी को लेकर नीतीश कुमार ने कहा था- मेरी कोई दावेदारी नहीं है. हमारी किसी चीज़ की दावेदारी नहीं है. लेकिन उन्होंने बीजेपी का नाम लिए बिना कहा कि कुछ लोगों को लगता है कि विपक्ष ख़त्म हो जाएगा. लेकिन अब तो वे भी विपक्ष में आ गए हैं. देखते हैं.

नीतीश कुमार ने कहा- आगे हम सब कुछ करेंगे. सब लोग मिलकर मज़बूत हों और आगे के लिए कुछ करें. 24 के लिए सब लोग एकजुट हो जाएँ. अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी के बारे में सवाल पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा- श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी, कितना प्रेम करते थे, मानते थे. हम भूल नहीं सकते. उस समय की बात ही कुछ और थी.

हालाँकि उन्होंने नरेंद्र मोदी के बारे में पूछे जाने पर कुछ भी नहीं कहा. नीतीश कुमार के बयान पर टिप्प्णी करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा- 2014 की तरह लड़े चुनाव जदयू. पहले बिहार में अपनी लोकप्रियता साबित कर दो, तब प्रधानमंत्री बनना. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अपनी महत्वाकांक्षा को पूरा करने के लिए लगातार बिहार को धोखा दे रहे हैं.

गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने नीति, नीयत और नैतिकता को फ्रीज़ में रख दिया है. हमलोगों ने तो इनको सम्मान देकर मुख्यमंत्री बनाया. ये मुख्यमंत्री अपने बल पर नहीं बने हैं.

बीबीसी के साथ बातचीत में गिरिराज सिंह ने कहा कि 2017 में नीतीश कुमार के साथ आकर उन्होंने कोई ग़लती नहीं की थी. अगर उन्होंने ग़लती की थी, तो उन्हें पता नहीं.

उन्होंने कहा- हमने को नीतीश कुमार को ज़ीरो से हीरो बना दिया. लेकिन जब से उनको पीएम का कीड़ा काटने लगा है, तब से ही वो बीजेपी से अलग होने का सोचने लगे.