दुनिया

पाकिस्तान इस्राईल के साथ किसी प्रकार का संबंध स्थापित नहीं करेगा : शहबाज़ शरीफ़

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ ने जायोनी शासन के साथ हर प्रकार के संबंध को सामान्य बनाये जाने को रद्द कर दिया है।

शहबाज़ शरीफ का यह बयान एसी स्थिति में सामने आ रहा है जब अभी हालिया दिनों में पाकिस्तान और जायोनी शासन के मध्य संबंधों को सामान्य बनाये जाने की सुगबुगाहट सुनाई दे रही थी परंतु शहबाज़ शरीफ ने जायोनी शासन से संबंधों को सामान्य बनाये जाने के संबंध में इस्लामाबाद के दृष्टिकोणों को बयान करके इस संबंध में पायी जाने वाली अटकलों पर विराम लगा दिया है।

शहबाज़ शरीफ़ ने इस्लामाबाद में मुस्लिम लीग नवाज़ की एक बैठक में कहा कि जब तक एक स्वतंत्र देश का गठन सहित फिलिस्तीनी अपने समस्त अधिकारों को प्राप्त नहीं कर लेंते तब तक पाकिस्तान इस्राईल के साथ किसी प्रकार का संबंध स्थापित नहीं करेगा।

उन्होंने इस संबंध में सोशल साइटों व संचार माध्यमों के प्रचार को महत्वहीन बताया और बल देकर कहा कि फिलिस्तीन लोग जब तक अपने कानूनी व वैध अधिकारों को प्राप्त नहीं कर लेते तब तक पाकिस्तान अपने सिद्धांतिक दृष्टिकोणों से पीछे नहीं हटेगा। उन्होंने कहा कि जायोनी और यहूदी लाबी पाकिस्तान के खिलाफ किये जाने वाले दुष्प्रचारों के पीछे हैं।

इसी बीच पाकिस्तान के खैबर पख्तून खाह प्रांत में आतंकवादी हमले में दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गये हैं। पिछले एक वर्ष के दौरान पाकिस्तान में आतंकवादी हमलों में वृद्धि हुई है और इनमें से अधिकांश को पाकिस्तानी तालेबान ने उत्तरी खैबर पख्तूनखाह में अंजाम दिया है। पाकिस्तान की पुलिस ने क्षेत्र का घेराव करके हमलावरों की तलाश आरंभ कर दी है।