देश

पाकिस्तान की सीमा से आए ड्रोन की संख्या इस साल दोगुना से अधिक हुई : बीएसएफ डीजी

नयी दिल्ली, 12 नवंबर (भाषा) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक पंकज कुमार सिंह ने शनिवार को बताया कि पाकिस्तान से लगती पंजाब और जम्मू की सीमा पर ड्रोन द्वारा नशीले पदार्थ, हथियार और गोला-बारूद भेजे जाने के मामले 2022 में दोगुने से अधिक हो गए हैं और बीएसएफ इस समस्या से निपटने के लिए ठोस समाधान खोज रहा है।.

बीएसएफ प्रमुख ने कहा कि बल ने हाल में ड्रोन फॉरेंसिक का अध्ययन करने के लिए दिल्ली के एक शिविर में एक अत्याधुनिक प्रयोगशाला की स्थापना की है और इसके परिणाम बहुत उत्साहजनक रहे हैं।.

ANI_HindiNews
@AHindinews
·
Nov 9
सीमा सुरक्षा बल ने पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाले एक हेक्सा-कॉप्टर ड्रोन को कल पंजाब के फिरोजपुर ज़िले के गांधु किल्चा गांव में गिराया। क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई थी। इलाके में तलाशी अभियान जारी है: BSF

 

इस साल पाकिस्तान से ड्रोन भेजे जाने की घटनाओं में दोगुना इजाफा हुआ: बीएसएफ महानिदेशक

नयी दिल्ली, 13 नवंबर (भाषा) पश्चिमी मोर्च पर पाकिस्तान से लगी सीमा के पार से ड्रोन भेजे जाने के मामलों में भारी वृद्धि हुई है और साल 2022 में ड्रोन के जरिए मादक पदार्थ, हथियार और गोला-बारूद भेजे जाने के मामलों में दोगुना इजाफा हुआ है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक पंकज कुमार सिंह ने यह जानकारी दी।.

उन्होंने कहा कि बल ने दिल्ली में एक शिविर में ड्रोन का अध्ययन करने के लिए हाल ही में एक अत्याधुनिक प्रयोगशाला स्थापित की है और इसके परिणाम बहुत उत्साहजनक रहे हैं।.