दुनिया

पाकिस्तान में “इस्तेहकामे पाकिस्तान” नामक एक राजनीतिक दल का उदय हुआ, अधिकांश सदस्य ”खान” की पार्टी से है!

पाकिस्तान में आज एक नई पार्टी अस्तित्व में आई है जिसके अधिकांश सदस्यों का संबन्ध इमरान खान के नेतृत्व वाली पार्टी पीटीआई से है।

पाकिस्तान में “इस्तेहकामे पाकिस्तान” नामक एक राजनीतिक दल का उदय हुआ है। एक पाकिस्तानी नेता एवं जानेमाने व्यापारी जहांगीर खान तरीन ने इस नए राजनैतिक दल का गठन किया है। इस नई पार्टी में इमरान खान की तहरीके इंसाफ के 100 से अधिक सदस्य शामिल हुए हैं।

अलीम ख़ान के आवास पर नेताओं को दिये गए रात्रिभोज में जहांगीर तरीन ने नए राजनैतिक दल की घोषणा की। इमरान ख़ान की पार्टी के पूर्व 100 सदस्यों ने जहांगीर खान तरीन के नेतृत्व पर विश्वास जताते हुए नई पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

बताया जा रहा है कि जहांगीर ख़ान तरीन शुक्रवार को पीटीआई के कुछ पूर्व नेताओं के साथ एक मीटिंग करने जा रहे हैं। जिन लोगों ने जहांगीर ख़ान तरीन के नेतृत्व वाली इस्तेहकामें पाकिस्तान नामक राजनीतिक दल की सदस्यता ग्रहण की है उनमें से कई नेता एसे भी हैं जिन्होंने पाकिस्तान में होने वाली 9 मई की घटना के बाद पीटीआई छोड़ने के साथ ही राजनीति से भी सन्यास की घोषणा की थी।

कहा यह भी जा रहा है कि इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान इंसाफ पार्टी पीटीआई छोड़ने वालों को एक प्लेटफार्म पर लाने के लिए इस राजनैतिक दल को गठित किया गया है। पीटीआई के एक पूर्व नेता फ़िरदौस आशिक अवान का कहना है कि इस समय पीटीआई जो कुछ भी झेल रही है उसके लिए इमरान ख़ान ज़िम्मेदार हैं।