दुनिया

पाकिस्तान में भीषण सड़क हादसा, 39 यात्रियों की जलकर मौत!

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक हाई स्पीड बस ब्रिज से टकरा गई। भयानक टक्कर की वजह से बस खाई में जा गिरी और आग लग गई। बस में 48 यात्री सवार थे, जिसमें 39 यात्रियों की मौत हो गई।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, पाकिस्तान के बलूचिस्तान में भीषण सड़क हादसा हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 48 यात्रियों से भरी एक बस खाई में जा गिरी, जिसमें 39 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। यह हादसा बलूचिस्तान के लासबेला में हुआ है, जहां बस क्वेटा से कराची जा रही थी। बताया जा रहा है कि बस तेज़ रफ्तार की वजह से ब्रिज से टकरा गई और आग लग गई। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में लासबेला के असिस्टेंट कमिश्नर हमज़ा अंजुम के हवाले से बताया गया है कि क्वेटा से कराची जा रही बस में 48 यात्री सवार थे। बस काफ़ी स्पीड में थी जिससे ड्राइवर ने अपना नियंत्रण खो दिया और बस ब्रिज के पिल्लर से टकरा गई। टक्कर इतना भयानक था कि बस में आग लग गई और खाई में जा गिरी। बस की गति तेज़ होने की वजह से लासबेला के पास यू-टर्न लेते समय बस ब्रिज के पिल्लर से जा टकरा गई। बस बाद में एक खाई में गिरी और फिर उसमें आग लग गई।

असिस्टेंट कमिश्नर अंजुम ने बताया कि एक बच्चे और एक महिला समेत तीन लोगों को ज़िंदा बचा लिया गया है। हालांकि, उन्होंने आशंका जताई कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक़ इस बीच, एधी फाउंडेशन के साद एधी ने बताया कि दुर्घटना स्थल से अब तक 17 शव बरामद किए जा चुके हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। इससे पहले पाकिस्तान के पंजाब प्रांत बड़ा सड़क हादसा हुआ था, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य लोग घायल हो गए थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दो तेज़ रफ्तार बस आपस में टकरा गई थी, जहां एक बस कराची और दूसरी बस पेशावर की तरफ़ जा रही थी। वहीं दक्षिणी पाकिस्तान में एक सड़क हादसे में 20 लोग मारे गए थे। पाकिस्तान में घातक सड़क दुर्घटनाएं आम बात हो गई हैं। पाकिस्तान के सांख्यिकी ब्यूरो द्वारा जारी डेटा से पता चलता है कि केवल वर्ष 2021 में, 10,379 सड़क दुर्घटनाएं हुईं, जिसमें 4,566 मौतें हुईं हैं।