देश

पुलिस वाले ने नमाज़ पढ़ाने जारहे मस्जिद के इमाम की रोज़े की हालत में बेरहमी से करी पिटाई-पढ़िए पूरी रिपोर्ट

लखनऊ: पूर्वी यूपी से एक बुरी खबर आई है कि पुलिस का एक सिपाही वर्दी के नशे में चूर होकर आम नागरिकों का सम्मान करना तो दूर की बात उनसे मारपीट तक करने पर उतर आया है,मामला सुल्तानपुर का है जहां वर्दी के नशे में चूर एक पुलिसवाले ने नमाज पढ़ने जा रहे एक मौलाना की पिटाई कर दी।

सिपाही द्वारा मौलाना की पिटाई करते देख गुस्साए लोगों ने सिपाही को भी जमकर पीट डाला। भीड़ की पिटाई से घायल सिपाही किसी तरह कोतवाली पहुंचा और कोतवाल को सूचना दी। पिटाई से घायल सिपाही की सूचना पर पुलिस ने मौलाना को गिरफ्तार कर लिया और सिपाही की तहरीर पर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

मौलाना की कर दी पिटाई

मामूली कहासुनी को लेकर कोतवाली नगर में तैनात सिपाही रजनीश ने बस स्टाप स्थित मस्जिद के मौलाना रज्जाक को पीटना शुरू कर दिया। यह नजारा देख मौजूद भीड़ सिपाही पर टूट पड़ी और उसकी धुनाई शुरू कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में ले लिया। यह खबर जब फैली तो सैकड़ों लोग नगर कोतवाली पहुंच गए और आरोपी सिपाही के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग करने लगे। हालांकि लोगों के कहने पर कोतवाल ने हिरासत में लिए गए युवकों को छोड़ दिया। वहीं सिपाही रजनीश की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

मौलाना रज्जाक का आरोप है कि वह इफ्तार के समय बर्फ लेकर मस्जिद आ रहा था। रास्ते में उसकी सााइकिल सिपाही की बाइक से टकरा गई। इस पर सिपाही ने उसकी पिटाई शुरू कर दी। वहीं आरोपी सिपाही का कहना है कि एटीएम से पैसा निकालकर कोतवाली आते समय उसकी बाइक साइकिल से टकरा गयी थी। विवाद बढ़ने पर भीड़ ने उसकी पिटाई कर दी। मामले में नामजद मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।

सिपाही रजनीश कुछ माह पहले भी लम्भुआ विधायक देवमणि द्विवेदी से जिला अस्पताल में भिड़ गया था। अभद्रता की शिकायत पर एसपी ने रजनीश को निलंबित कर दिया था। बहाली के बाद रजनीश को गभड़िया चौकी पर तैनाती मिली है। वहीं नगर कोतवाल श्याम सुन्दर पाण्डेय का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।