खेल

पूर्व भारतीय क्रिकेटर रोजर बिन्नी बीसीसीआई के नए अध्यक्ष नियुक्त कर लिए गए

पूर्व भारतीय क्रिकेटर रोजर बिन्नी बीसीसीआई के नए अध्यक्ष नियुक्त कर लिए गए हैं. वो सौरव गांगुली की जगह ये पद संभालेंगे.

अपने समय के बेहतरीन ऑलराउंडरों में शुमार रहे रोजर बिन्नी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के 36वें अध्यक्ष होंगे.

सौरव गांगुली 2019 से ही ये पद संभाल रहे थे. रोज बिन्नी बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए अकेले उम्मीदवार थे, इसलिए उनका चुना जाना लगभग तय था.

मंगलवार को बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में ये फ़ैसला लिया गया है.

बीते सप्ताह इस बात की भी चर्चा थी कि सौरव गांगुली दूसरे कार्यकाल के लिए अध्यक्ष बनना चाहते थे. लेकिन यह कहा जा रहा है कि पूर्व में किसी भी अध्यक्ष के दो कार्यकाल नहीं रहने की परंपरा नहीं होने पर उन्हें अध्यक्ष बनाने पर सहमति नहीं बन सकी.

भारत के इस ऑलराउंडर को 1983 के विश्व कप में भारत की जीत के हीरो के तौर पर पहचान होती है. कपिलदेव की अगुआई में भारत द्वारा इस जीते विश्व कप में बिन्नी ने आठ मैचों में सबसे ज़्यादा 18 विकेट निकाले थे.

रोजर बिन्नी के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने पर सौरव गांगुली ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा, “मैं रोजर बिन्नी को शुभकामनाएं देता हूं. नया ग्रुप इसे आगे बढ़ाएगा. बीसीसीआई अच्छे हाथों में है. भारतीय क्रिकेट मजबूत है इसलिए मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.”

ANI_HindiNews
@AHindinews

मैं रोजर बिन्नी को शुभकामनाएं देता हूं। नया ग्रुप इसे आगे बढ़ाएगा। बीसीसीआई अच्छे हाथों में है। भारतीय क्रिकेट मजबूत है इसलिए मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं: निवर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, मुंबई