दुनिया

पेशावर की मस्जिद में हुए आत्मघाती धमाके के मामले में अफ़ग़ानिस्तान के विदेश मंत्री ने पाकिस्तान को घेरा : वीडियो

पाकिस्तान के पेशावर की पुलिस लाइन में स्थित मस्जिद में हुए आत्मघाती धमाके के मामले में अफ़ग़ानिस्तान के विदेश मंत्री ने पाकिस्तान को घेरा है.

इस आत्मघाती हमले में सौ से अधिक लोगों की मौत हुई है और बड़ी तादाद में लोग घायल हुए हैं.

मरने वालों में अधिकतर पुलिसकर्मी हैं.

अफ़ग़ानिस्तान के विदेश मंंत्री अमीर मुतक़्क़ी ने एक बयान में कहा है कि पाकिस्तान को इस हमले के लिए अफ़ग़ानिस्तान को ज़िम्मेदार ठहराने के बजाए इसकी पूरी जांच करनी चाहिए.

मुतक़्क़ी ने कहा कि ‘अफ़ग़ानिस्तान आतंकवादियों की सुरक्षित पनाहगाह नहीं है.’

मुतक़्क़ी ने कहा, “अगर अफ़ग़ानिस्तान आतंकवाद का केंद्र होता तो यहां से चीन, मध्य एशिया और ईरान में भी आतंकवाद फैल रहा होता.”

The Khorasan Diary
@khorasandiary

Taliban acting Foreign Minister Amir Muttaqi has called on Pakistan to investigate the Peshawar attack instead of blaming Kabul. He said Afghanistan is not a safe haven for militants
“If Afghanistan was the centre of terrorism, it would have gone into China, Central Asia & Iran.”

‘अंदर कौन हैं मददगार’
मुतक़्क़ी ने कहा कि बिना आंतरिक मदद के इस बड़े पैमाने पर हमला नहीं किया जा सकता है.

वहीं समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने पुलिस के हवाले से अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि हमलावर को पुलिस कंपाउंड के भीतर से मदद हासिल थी और शक के आधार पर कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

ये धमाका पुलिस कंपाउंड की मस्जिद में हुआ था जहां सुरक्षा के पुख़्ता इंतज़ाम थे. धमाके में मारे गए तीन लोगों को छोड़कर बाक़ी सभी पुलिसकर्मी हैं.

पेशावर पाकिस्तान में अफ़ग़ानिस्तान सीमा के पास क़बायली इलाक़े में स्थित है. ये हाल के सालों में पाकिस्तान में हुआ सबसे बड़ा हमला है.