कश्मीर राज्य

प्रधानमंत्री सबका बाप होता है, धर्म का इस्तेमाल चुनाव के लिए ग़लत है, अल्लाह और राम के नाम पर वोट लेना ग़लत है : फ़ारूक़ अब्दुल्ला

प्रधानमंत्री सबका बाप होता हैः फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि जी20 की वजह से हमें यह फायदा हुआ कि एयरपोर्ट से लेकर ललित होटल तक सड़कें ठीक हो गईं।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के सुप्रीमो फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कई मुद्दों पर बात करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं कई मुद्दों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करना चाहता हूं। वह सारे भारत के प्रधानमंत्री हैं, किसी एक पार्टी के नहीं। जब कोई प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री के पद पर बैठता है तो सबका बाप होता है और वह सबको अपने बच्चों के तौर पर देखता है और उनकी मुश्किलों को दूर करता है।

जम्मू-कश्मीर में चुनावों के सवाल पर उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के चुनाव के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं लेकिन दिल्ली कब तैयार होगी वह नहीं पता।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हम जम्मू- कश्मीर के चुनाव का इंतजार कर रहे हैं, हमें स्टेटहुड वापस चाहिए। सरकार ने 50,000 नौकरियां नहीं दी। जी20 की वजह से हमें यह फायदा हुआ कि एयरपोर्ट से लेकर ललित होटल तक सड़कें ठीक हो गईं। गुलबर्ग का रास्ता भी ठीक हो गया, जितने भी गड्ढे थे सब भर गए। अच्छी बिजली, सड़कें, ये सब जी20 की वजह से हुआ।

यह पूछे जाने पर कि चुनावों में क्या होगा, उन्होंने कहा कि इलेक्शन में क्या होगा यह कोई कह नहीं सकता। इलेक्शन में मुद्दे अलग होते हैं जैसे कर्नाटक में थे। हुकूमत वहां से चली गई।

2024 के बाद के प्रधानमंत्री के सवाल पर फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि 2024 की स्थिति के हिसाब से तय होगा कि प्रधानमंत्री कौन बनेगा। अभी से इस बारे में कुछ भी कहना गलत होगा।

कर्नाटक चुनावों के बारे में सवाल पूछे जाने पर जम्मू -कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्नाटक का नतीजा यह साबित करता है कि लोगों ने जातीय भेदभाव को नीचे किया और मोहब्बत को ऊपर किया। कांग्रेस को बजरंग बली का मुद्दा नहीं उठाना चाहिए था, लेकिन बीजेपी ने इसे जैसे बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया और पीएम ने जब कहा कि वोट देने जाओगे तो बजरंगबली का नारा लगाओ, तो वह भी गलत है। धर्म का इस्तेमाल चुनाव के लिए गलत है। अल्लाह और राम के नाम पर वोट लेना गलत है।

सोर्स : पारस टुडे हिंदी