उत्तर प्रदेश राज्य

प्रेम में बाधक बने पिता मोतीलाल को पुत्री ने रास्ते से हटा दिया, सिर पर कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी!

बांदा जिले में प्रेम में बाधक बने पिता को रास्ते से हटाने के लिए पुत्री ने अपने प्रेमी और एक अन्य युवक के साथ मिलकर हत्या करा दी। मामले में पुलिस ने 48 घंटे में घटना का पर्दाफाश कर आरोपी पुत्री और दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

उनकी निशानदेही पर खून से सनी कुल्हाड़ी आदि भी बरामद कर ली। दो दिन पूर्व बिसंडा थाना क्षेत्र के चंद्रायल गांव निवासी मोतीलाल यादव का गांव में ही खेत में शव मिला था। सिर के पीछे धारदार हथियार से वार के निशान थे। पुलिस ने मंगलवार को घटना का खुलासा कर दिया।

पुलिस लाइन सभागार में अपर एसपी लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि घटनास्थल पर छानबीन के दौरान मृतक के मोबाइल पर घंटी बजी थी। कुछ देर बाद मोबाइल स्विच ऑफ हो गया। सर्विलांस की मदद से सीडीआर में पता चला कि मृतक की बेटी ने एक नंबर पर काफी देर बात की।

बेटी और प्रेमी करना चाहते थे शादी
इस पर पुलिस ने मृतक मोतीलाल की बेटी से कड़ाई से पूछताछ की, तो घटना का खुलासा हो गया। आरोपी पुत्री के हवाले से एएसपी ने बताया कि गांव के ही कमल नामक युवक से उसका प्रेम प्रसंग था। दोनों शादी करना चाहते थे। लेकिन पिता को यह मंजूर नहीं था। उसे मारते-पीटते थे।

आरोपियों ने कुल्हाड़ी से किया था हमला
उसने पिता को रास्ते से हटाने के लिए प्रेमी के साथ साजिश रची थी। 25 फरवरी की शाम जब पिता खेत घूमने गए, तो प्रेमी कमल और उसके साथी सूरज ने लाठी-डंडों से हमला कर दिया। सिर पर कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी और शव वहीं छिपा दिया।

तीनों आरोपियों को भेजा गया जेल
मृतक का फोन पुत्री ने अपने पास रख लिया और सिम तोड़कर फेंक दी। आरोपियों की निशानदेही पर मृतक का मोबाइल फोन समेत हत्या में प्रयुक्त डंडा, कुल्हाड़ी, टूटी सिम और खून से सने कपड़े बरामद हो गए। तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया।

खुलासा करने वाली टीम में ये रहे शामिल
बबेरू सीओ राकेश कुमार सिंह ने बताया कि मामले का खुलासा करने वाली टीम में थानाध्यक्ष आनंद कुमार समेत एसआई सुभाषचंद्र व संदीप पटेल और कांस्टेबल आदि शामिल रहे। मामले में दोनों आरोपियों को जेल भेजा गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।