दुनिया

फ़िलिस्तीनी जनता के साथ तुर्किए और यूएई ने किया विश्वासघात, अमेरिका और पश्चिमी देशों का मुखौटा आया सामने!

जिहादे इस्लामी फ़िलिस्तीन ने एक बयान जारी करके तुर्किए और संयुक्त अरब इमारात को फ़िलिस्तीन की जनता के साथ विश्वासघात करने वाला बताया है।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, फ़िलिस्तीन के प्रतिरोध संगठन जिहादे इस्लामी के मीडिया कार्यालय के निदेशक दाऊद शहाब ने एक बयान जारी करके तुर्किए और संयुक्त अरब इमारात के विदेश मंत्रालयों के उस बयान की कड़े शब्दों में निंदा की है कि जिसमें इन दोनों देशों ने अवैध अधिकृत बैतुल मुक़द्दस में फ़िलिस्तीनी जियालों की ओर से की गई शहादत प्रेमी कार्यवाही की आलोचना की गई है। दाऊद शहाब ने अपने बयान में कहा है कि क़ुद्स नामक शहादत प्रेमी ऑपरेशन का विरोध करना अरब और इस्लामी देशों के स्टैंड का विरोध करना है। उन्होंने कहा कि इस तरह के बयान हर दिन आतंकी ज़ायोनी शासन के हाथों मारे जाने वाली फ़िलिस्तीनी जनता के साथ विश्वासघात है। बता दें कि तुर्किए और संयुक्त अरब इमारात के विदेश मंत्रालयों ने अपने बयानों में शुक्रवार की रात अवैध अधिकृत बैतुल मुक़द्दस शहर के उत्तर में फ़िलिस्तीनी जियालों द्वारा की गई शहादत प्रेमी कार्यवाही की निंदा की है। इस शहादत प्रेमी कार्यवाही के नतीजे में 7 ज़ायोनी मारे गए और 12 अन्य घायल हो गए।

इस बीच फ़िलिस्तीन के जिहादे इस्लामी संगठन के प्रवक्ता तारिक सलमी ने भी इस ओर इशारा करते हुए कहा है कि यूरोपीय संघ के राजदूतों और अमेरिका द्वारा जिस त्वरिता के साथ क़ुद्स शहादत प्रेमी कार्यवाही पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है उसने एक बार फिर इनके दोहरे मानकों को उजागर कर दिया है। इस्राईल के अत्याचारों पर बिलों में घुसकर बैठने वाले हमारी जवाबी कार्यवाही की निंदा करने के लिए ऐसा बाहर निकलते हैं कि जैसे सीधे उन्हें ही चोट पहुंची हो। सलमी ने कहा कि ये देश और संगठन पर हर दिन इस्राईल के अत्याचारों का शिकार होने वाले फ़िलिस्तीनी बच्चों और महिलाओं समेत दर्जनों निर्दोष लोगों की जान जाने पर पूरी तरह ख़ामोशी छाई रहती है और जैसे ही हमारी ओर से कोई जवाब दिया जाता है तो उस समय सबसे पहले इन्हीं की आवाज़ निकलती है। उन्होंने कहा कि इससे यही समझा में आता है कि इस्राईल द्वारा फ़िलिस्तीनियों पर किए जाने वाले अत्याचारों में यह सब बराबर के भागीदार हैं।