दुनिया

फ़िलिस्तीन में कलेजा फट जाने वाली घटना : 9 बच्चों समेत कम से कम 22 लोगों की मौत : रिपोर्ट और वीडियो

ग़ाज़ा पट्टी के उत्तर में एक घर में भीषण आग लगने से 9 बच्चों सहित कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई है।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, फ़िलिस्तीन के गाज़ा पट्टी के उत्तरी इलाक़े जबालिया में स्थित एक इमारत में अचानक लगने के कारण ऐसी घटना घटी है कि जिसने पूरे फ़िलिस्तीन को हिलाकर रख दिया है। इमारत में आग लगने के कारण 9 बच्चों समेत 21 लोग उसी आग में जलकर खाक हो गए। इस बीच ख़बरें हैं कि अग्निशामकों ने जाबालिया में आग पर काबू पाने में कामयाबी हासिल कर ली है। ग़ाज़ा की नागरिक सुरक्षा इकाई ने एक बयान में 21 लोगों के मारे जाने की पुष्टि कर दी है। जाबालिया में इंडोनेशियाई अस्पताल के प्रमुख सालेह अबू लैला ने बताया है कि अस्पताल में अब तक कम से कम सात बच्चों के शव आ चुके हैं।


हालांकि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। नागरिक सुरक्षा इकाई के एक प्रवक्ता ने घर में ईंधन होने की भी आशंका जताई है। फ़िलिस्तीनी प्रशासन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के प्रवक्ता ने कहा कि ग़ाज़ा में स्थित इमारत में लगी आग एक राष्ट्रीय त्रासदी है। प्रवक्ता नबील अबू रुदीनेह ने बयान में कहा कि महमूद अब्बास ने शुक्रवार को राष्ट्रीय शोक का दिन घोषित किया है। जिसमें झंडे आधे झुके रहेंगे और पीड़ितों के परिवारों को “उनकी पीड़ा कम करने” के लिए हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी।

CARLOS AGUIAR.geopolítica 🌐™️®️!
@CarlosAJimnez4
#UltimaHora #Palestina
Al menos 21 palestinos han muerto en un incendio,la mayoría mujeres y niños en la localidad de Jabalia,en la franja de Gaza!

Translated from Spanish by
#UltimaHora #Palestina
At least 21 Palestinians have died in a fire, most of them women and children, in the town of Jabalia, in the Gaza Strip!

Yayasan Hayır Yolu
@hayiryolu_id

Menurut laporan awal, 21 orang Palestina kehilangan nyawa mereka dalam kebakaran yang terjadi di sebuah gedung di Gaza.