मनोरंजन

फ़िल्म #पठान 10 दिन में दुनिया भर में सबसे ज़यादा क़माई करने वाली हिंदी फ़िल्म बन गई : रिपोर्ट

बॉलीवुड के किंग खान की फिल्म ‘पठान’ एक के बाद एक नए रिकॉर्ड्स अपने नाम कर रही है। शाहरुख खान का क्रेज उनके फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। इस फिल्म को रिलीज हुए दस दिन पूरे हो गए हैं। फिल्म की कमाई ने बायकॉट गैंग को मुंहतोड़ जवाब दिया है। यह फिल्म घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में भी काफी अच्छा कलेक्शन कर रही है। पठान सिर्फ 10 दिन में दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है।

Box Office Worldwide
@BOWorldwide
This is the day for every #SRK fan was waiting for – #ShahRukhKhan’s #Pathaan is HIGHEST grosser in Overseas,India & Worldwide & that too within 11 days!No one expected this a fortnight back! #Pathan #PathaanCollection ALL TIME GROSSER PATHAAN

सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित यशराज फिल्म्स की ‘पठान’ हर गुजरते दिन बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच रही है। यह फिल्म घरेलू और विदेशी बॉक्स ऑफिस पर ऐतिहासिक रूप से आगे बढ़ रही है और अब केवल 10 दिनों में दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है। शाहरुख की फिल्म पठान आमिर खान की फिल्म दंगल के रिकॉर्ड को भी तोड़ने में कामयाब रही।

Box Office Worldwide
@BOWorldwide
Highest Grossing Hindi films in India (Nett) :
1. #Pathaan – 402 Cr in 11 days (388 cr nett only Hindi)
2. Dangal – 387 Cr
3. Sanju – 342 Cr
4. PK – 340 Cr
5. Tiger Zinda Hai – 339 Cr
6. Bajrangi Bhaijaan – 320 Cr
ALL TIME GROSSER PATHAAN #Pathan #SRK rules at worldwide BO

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख की फिल्म ‘पठान’ ने मूल हिंदी फिल्म के लिए दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस में एक नया रिकॉर्ड बनाया है। 10 दिन में ‘पठान’ ने दुनिया भर में 729 करोड़ रुपये की कमाई की, जिसके बाद यह दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मूल हिंदी फिल्म बन गई है। विदेशी बॉक्स ऑफिस पर ‘पठान’ ने दूसरे शुक्रवार के अंत तक लगभग 34 मिलियन डॉलर कमाए, जिससे दुनिया भर में इसकी कुल कमाई लगभग 729 करोड़ रुपये हो गई। इसके साथ ‘पठान’ आमिर खान की ‘दंगल’ को पछाड़ने में कामयाब रही, जिसने 10 दिन में दुनिया भर में 702 करोड़ रुपये कमाए थे। माना जा रहा है कि ‘पठान’ 1000 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर सकती है।

पठान का थिएटर्स में ब्लॉकबस्टर रन जारी है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक फिल्म ने डोमेस्टिट बॉक्स ऑफिस पर अब तक 387 करोड़ की कमाई कर ली है। वहीं वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने अब तक 729 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है। शाहरुख के फैंस उनकी यह सफलता देखकर बेहद खुश नजर आ रहे हैं।

बता दें कि इस फिल्म से शाहरुख ने चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है। फिल्म में किंग खान के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहिम भी दमदार भूमिकाओं में नजर आए। इस फिल्म में बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान भी कैमियो रोल में दिखे। फिल्म की कमाई बता रही है कि यह मूवी दर्शकों को कितनी ज्यादा पसंद आ रही है।