खेल

फिलिप्स का टन, बोल्ट 4-फेर ने न्यूजीलैंड को श्रीलंका पर व्यापक जीत में मदद की, टी 20 विश्व कप सेमीफाइनल में एक पैर लगाया

ग्लेन फिलिप्स के शतक और ट्रेंट बोल्ट के चार विकेट से न्यूजीलैंड को श्रीलंका पर निर्णायक जीत दिलाने में मदद मिली।

ग्लेन फिलिप्स ने एक शानदार शुरुआत के बाद न्यूजीलैंड को बचाने के लिए एक शानदार शतक बनाया और शनिवार को 65 रनों की जोरदार जीत के साथ ट्वेंटी 20 विश्व कप में ग्रुप 1 के शीर्ष पर ब्लैक कैप्स को स्पष्ट कर दिया। मस्कुलर राइटहैंडर ने चौथे ओवर में न्यूजीलैंड की पारी को 15 रन पर तीन विकेट पर पुनर्जीवित करने में मदद की और अपनी टीम के सात विकेट पर 167 के अंतिम टैली पर बंद होने के साथ 104 रन पर आउट हो गए।

तेज गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट (4-13) के साथ, न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने पदभार संभाला और श्रीलंका को और भी खराब शुरुआत दी, 2014 के चैंपियन को चौथे ओवर में 8-4 से कम कर दिया और 20 वें में उन्हें 102 पर आउट कर दिया।

शाम की शुरुआत में बारिश से बाधित सुपर 12 ग्रुप में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड के साथ बंधी, न्यूजीलैंड ने अपने प्रतिद्वंद्वियों से दो अंक आगे बढ़ाए और अपने पहले से ही प्रभावशाली नेट रन रेट में सुधार किया।

श्रीलंका को अब शीर्ष दो स्थानों में से एक और सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उल्लेखनीय परिणामों की आवश्यकता होगी, लेकिन सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में हाल ही में एशिया कप विजेताओं के लिए अच्छी शुरुआत हुई।

महेश थीक्षाना ने स्किडिंग डिलीवरी के साथ फिन एलन को फॉक्स किया, ऑफ स्पिनर धनंजय डी सिल्वा ने डेवोन कॉनवे को फ्लाइट से धोखा दिया और केन विलियमसन ने कसुन रजिथा की गेंद पर न्यूजीलैंड को हर तरह की परेशानी में छोड़ दिया।

डेरिल मिशेल के साथ, फिलिप्स ने चौथे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी में जहाज को स्थिर कर दिया, इससे पहले ऑलराउंडर को डी सिल्वा ने 22 रन पर बोल्ड कर दिया।

फिलिप्स, जिन्हें 12 और 45 पर हटा दिया गया था, पहले से ही अपने स्ट्राइड में थे और बाउंड्री के लिए मैदान के माध्यम से अपने शॉट्स को थ्रेड करना जारी रखा क्योंकि न्यूजीलैंड का अपेक्षित स्कोर स्वीकार्य से सम्मानजनक हो गया।

चार छक्के लगाने वाले 25 वर्षीय ने गुरुवार को उसी मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के रिले रोसौव के बाद टूर्नामेंट में शतक बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बनने के लिए स्क्वायर लेग के माध्यम से अपने 10 चौकों में से एक के रूप में खुशी से गर्जना की।

बौल्ट और टिम साउदी के शीर्ष क्रम को गिराने के बाद श्रीलंका हमेशा संघर्ष करने जा रहा था और एक बार तीसरे तेज, लॉकी फर्ग्यूसन ने भानुका राजपक्षे को 34 रन पर मिड ऑफ पर पकड़ा था, कारण खो गया था।

कप्तान दासुन शनाका 35 रनों के साथ मैदान पर खड़े थे, लेकिन उन्हें पुछल्ले बल्लेबाजों से बहुत कम मदद मिली और बोल्ट को अपना चौथा विकेट देने के लिए बाहर हो गए।