देश

बर्डोद : सरकारी स्कूल के दो शिक्षकों द्वारा स्कूल की छात्रा से छेड़छाड़ करने का मामला : राजस्थान से धर्मेन्द्र सोनी की रिपोर्ट

कुशलगढ़ जिला बांसवाड़ा राजस्थान रिपोर्टर धर्मेन्द्र सोनी,
शिक्षा के मंदिर बालिका का शोषण-
1. सरकारी स्कूल के दो शिक्षकों द्वारा स्कूल की छात्रा से छेड़छाड़ करने का मामला, जांच में जुटे अधिकारी।

विधालय प्रबंधन ने मामले को दबाया,
प्रिंसीपल ने एलडीसी महिला शिक्षिका को मामले से दूर रहने की दी नसीहत।

मिडियाकर्मीयों के पहुंचने पर विधालय प्रबंधन में मची खलबली।

बर्डोद/-
कस्बे के समीपवर्ती ग्राम पंचायत माजरी खोला में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में अध्ययनरत एक छात्रा से विधालय में कार्यरत दो शिक्षकों द्वारा छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। मामले से पिडित छात्रा द्वारा महिला शिक्षिका और प्रिंसिपल को मौखिक शिकायत करने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी गहनता से मामले की सत्यता की जांच करने में जुटे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार विधालय में अध्ययनरत कक्षा ग्यारहवीं की एक छात्रा से विधालय में ही कार्यरत शारिरिक शिक्षक सहित एक अन्य शिक्षक उक्त छात्रा से छेड़छाड़ एव अश्लील बातें करता है। जिसकी मौखिक शिकायत पिडित छात्रा ने विधालय में ही एलडीसी पद पर कार्यरत महिला शिक्षिका से की। महिला शिक्षिका और पिडित छात्रा ने इस गंभीर मामले की शिकायत विधालय के प्रिंसीपल से की। आपको बता दें कि मामले की शिकायत शनिवार को की गई थी। लेकिन सोमवार को दोपहर तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। इस गंभीर मामले की भनक मिलने पर क्षेत्रीय मिडियाकर्मी विद्यालय पहुंचे तो विधालय प्रबन्धन में खलबली मच गई। कार्यरत शिक्षक इधर उधर मोबाइल से अपने परिचित लोगों से बात करने लगे। विधालय प्रबंधन द्वारा मुंडावर उपखंड के शिक्षा अधिकारी को विधालय मे मिडिया कर्मी आने की सुचना बाद पहुंचे सीबीइओ ने कैमरे के सामने बोलने से मना कर दिया। और कहा कि मैं मामले की जांच करवाता हूं।

इनका कहना है कि-

1. सीबीइओ द्वारा मामले की जानकारी मिली थी। प्रशासनिक कार्यों के चलते जिला कार्यालय आया हुआ हु। मामले की गहनता से जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
पंकज बडगुजर, एसडीएम मुंडावर

2 . छात्रा द्वारा मौखिक रूप से शिकायत मिली थी। जांच कमेटी बनाकर जांच करवाई है। उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट सौंप दी जाएगी।

रिषभदेव, प्रिंसीपल राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय माजरी खोला

2. पिडित छात्रा द्वारा मुझे मौखिक शिकायत की गई थी। मैंने विधालय के प्रिंसीपल को तत्काल मामले से अवगत कराया था। लेकिन मुझे मामले से दूर रहने की नसीहत के साथ अपना काम करने की बात कही गई।

नीतू चौधरी, एलडीसी

3. मेरे ऊपर लगे आरोप झूठे हैं। मैं तो खेल प्रतियोगिता में गया हुआ था।
शारिरिक शिक्षक

फोटो- बर्डोद/- राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय माजरी खोला।