देश

बिहार : बीजेपी विधायक ने विधानसभा में माइक तोडा : गुंडों, मव्वालियों की पार्टी BJP ने सदन को भी अपनी गुंडई का अखाड़ा बना लिया है!

बिहार विधानसभा के बजट सत्र के नौवें दिन जमकर हंगामा हुआ.

मंगलवार को प्रश्नकाल के दौरान पातेपुर से बीजेपी विधायक लखेंद्र पासवान माइक तोड़ते नज़र आए.

उन्हें दो दिन के लिए सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया गया है.

ये हंगामा उस वक़्त शुरू हुआ जब बीजेपी की तरफ से समाज कल्याण से जुड़े मुद्दे उठाए जा रहे थे. इस पर बिहार सरकार के समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने जवाब दिया.

इसी दौरान बीजेपी विधायक लखेंद्र पासवान रोशन कुछ पूछने के लिए उठे. वीडियो में दिख रहा है कि वो माइक को ऑन करने की कोशिश कर रहे हैं.

माइक ऑन नहीं होने पर विधायक ने अपना गुस्सा माइक पर ही निकाल दिया और उसे तोड़ दिया.

इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने लखेंद्र पासवान को दो दिनों के लिए निलंबित कर दिया.

हालांकि घटना के बाद एक विधायक माइक को दोबारा जोड़ने की कोशिश करते नज़र आ रहे हैं. बीजेपी का आरोप लगाया कि माइक टूटने के बाद लखेंद्र पासवान को लेफ़्ट पार्टी के विधायकों ने अपशब्द कहे.

इस आरोप के बाद सदन में भारी हंगामा शुरू हो गया और मार्शल बुलाकर इस हंगामे को शांत कराने की कोशिश की गई. हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही भी दो बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी.

इससे पहले बजट सत्र के दौरान मंगलवार की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के ख़िलाफ़ भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया और नारेबाज़ी की.

Office of Tejashwi Yadav
@TejashwiOffice
गुंडों, मव्वालियों की पार्टी BJP ने सदन को भी अपनी गुंडई का अखाड़ा बना लिया है।

देखिए, कैसे BJP के एक विधायक बिहार विधानसभा में अपने सवाल के जवाब के पश्चात् तीन ओर पूरक प्रश्न पूछने के उपरांत भी माइक को तोड़ रहे है। BJP को लोकतंत्र, संवाद और लोकलाज में कोई यकीन नहीं है।

वहीं आरजेडी की तरफ से केंद्र सरकार के केंद्रीय एजेंसियों के कथित दुरुपयोग का मुद्दा भी उठाया जा रहा है. बीजेपी विधायक के निलंबन के बाद बीजेपी ने सदन से बाहर निकल कर धरना शुरू कर दिया.

बीजेपी विधायक दल के नेता विजय कुमार सिंहा ने कहा है कि माइक तोड़ने की बात बिल्कुल ग़लत है, यह टूटा नहीं था बल्कि खुल गया था. बीजेपी का आरोप है कि माकपा माले विधायक सत्यदेव राम ने पूरक प्रश्न पूछने के दौरान बीजेपी के लखेंद्र पासवान को अपशब्द कहे. लखेंद्र पासवान वैशाली के पातेपुर से विधायक हैं.

माइक तोड़ने की घटना के बाद बीजेपी की तरफ से कहा गया कि माइक ख़राब था और वह एडजस्ट करने में निकल गया. उसके बाद तेजस्वी यादव ने अपनी सीट से उठकर कहा कि बीजेपी झूठ बोलने वाली पार्टी है, वह तमिलनाडु में प्रवासी मज़दूरों पर हमले का झूठ फैला रही थी और अब भी झूठ बोल रही है.