देश

बीजेपी के सांसद ने कहा, मुसलमानों का संपूर्ण बहिष्कार होना चाहिए : आरएसएस और बीजेपी देश में दंगे भड़काना चाहते हैं?

दिल्ली में एक सभा में बीजेपी के सांसद ने एक सुमदाय विशेष के खिलाफ भड़काऊ बयान दिया है. सांसद ने समुदाय के संपूर्ण बहिष्कार का ऐलान किया.

पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के एक कार्यक्रम में समुदाय विशेष के खिलाफ बयान पर बवाल मच गया है. पुलिस ने कार्यक्रम के आयोजकों पर मामला तो दर्ज कर लिया है लेकिन आरोप लग रहे हैं कि वहां मौजूद नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

दिल्ली में रविवार को विश्व हिंदू परिषद ने एक हिंदू युवक की हत्या के विरोध में ‘विराट हिंदू सभा’ का आयोजन किया था. इस सभा में बीजेपी के सांसद प्रवेश वर्मा ने समुदाय विशेष के खिलाफ विवादित बयान दिया.

उन्होंने वहां मौजूद लोगों से समुदाय विशेष के लोगों के बहिष्कार की अपील की. उन्होंने कहा, “ये रेहड़ियां लगा रहे हैं, इनकी रेहड़ी से सब्जी खरीदने की जरूरत नहीं है. ये मांस-मच्छी की दुकान खोलते हैं, वहां पर एमसीडी को बोलकर जिनके पास लाइसेंस नहीं है उनको बंद कराने की जरूरत है. ये लोग रेस्तरां खोलते हैं, इनका संपूर्ण बहिष्कार होना चाहिए.”

Alishan Jafri
@alishan_jafri

A top leader of the ruling party is openly spewing the worst kind of filth and venom against Muslims but there is hardly any OUTRAGE and nobody is talking about this. WHY?

What is the @DelhiPolice and @CPDelhi doing about this?

वर्मा आगे कहते हैं, “जहां-जहां ये आपको दिखाई दे, मैं कहता हूं अगर इनका दिमाग ठीक करना है, इनकी तबीयत ठीक करनी है, तो एक ही इलाज है वह है संपूर्ण बहिष्कार.”

वर्मा भीड़ से भी कहते हैं कि अगर वे इस बात से सहमत हैं तो हाथ उठाकर कहे सहमत हैं. वर्मा के सामने बैठी भीड़ भी उनकी बातों को दोहराती है और संपूर्ण बहिष्कार की बात को दोहराती है.

सोशल मीडिया पर वर्मा का यह बयान तेजी से वायरल हो रहा है. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने कार्यक्रम के आयोजकों पर बिना अनुमति के कार्यक्रम करने के आरोप में मामला दर्ज किया है.

वहीं अब इस मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई है. एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने वर्मा के बयान का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, “भाजपा-आरएसएस का सांसद देश की राजधानी में, खुली सभा में मुसलमानों का बहिष्कार करने की शपथ ले रहा है. आरएसएस के मोहन भागवत ने कहा था कि मुसलमानों में झूठा डर फैलाया जा रहा है. सच तो यही है कि बीजेपी ने मुसलमानों के खिलाफ जंग का आगाज कर दिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और अमित शाह ने चुप्पी साध रखी है.”

Asaduddin Owaisi
@asadowaisi
भाजपा-RSS का सांसद देश के राजधानी में, खुली सभा में मुसलमानों का बहिष्कार करने की शपथ ले रहा है। RSS के मोहन ने कहा था कि मुसलमानों में झूठा डर फैलाया जा रहा है।सच तो यही है कि BJP ने मुसलमानों के खिलाफ़ जंग का आगाज़ कर दिया है।दिल्ली CM और @amitshah दिनों ने चुप्पी साध ली है

इस सभा का आयोजन उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सुंदर नगरी में हुआ था. आरोप है कि भड़काऊ बयान देने वालों में लोनी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर भी शामिल थे. कथित तौर पर इसका आयोजन मनीष नाम के व्यक्ति की हत्या के खिलाफ किया गया था. मनीष की हत्या सुंदर नगरी में ही हुई थी. मनीष की हत्या का आरोप छह अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों पर लगा था और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने हत्या की वजह पुरानी रंजिश बताई थी.

===============
आमिर अंसारी