देश

बीते 9 वर्षों में भाजपा सरकार की योजनाओं से करोड़ों ग़रीबों का जीवन आसान हुआ है : प्रधानमंत्री मोदी

कर्नाटक के मंड्या की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर से कांग्रेस पर जमकर बरसे.

उन्होंने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा, “मोदी की कब्र खोदने का सपना देख रही कांग्रेसियों को पता नहीं है कि देश की करोड़ों माताओं-बहनों का आशीर्वाद मोदी का सबसे बड़ा सुरक्षा कवच है.”

“कांग्रेस और उनके साथी मोदी की कब्र खोदने का सपना देख रहे हैं. कांग्रेस, मोदी की कब्र खोदने में व्यस्त है और मोदी बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे बनाने में व्यस्त है. कांग्रेस मोदी की कब्र खोदने में व्यस्त है और मोदी गरीब का जीवन आसान बनाने में व्यस्त है.”

ANI_HindiNews
@AHindinews
भारत केवल सबसे बड़ा लोकतंत्र ही नहीं बल्कि लोकतंत्र की जननी है। ये मेरा सौभाग्य रहा कि कुछ वर्ष पहले मुझे लंदन में भगवान बसवेश्वर की प्रतिमा के लोकर्पण का अवसर मिला… मगर ये दुर्भाग्य है कि लंदन में ही भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठाने का काम किया गया…: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

 

 

उन्होंने आज मैसुरू-कुशलनगर फोरलेन शिलान्यास भी किया. उन्होंने कहा, “ये सभी प्रोजेक्ट्स इस क्षेत्र में सबका विकास को और गति देंगे, समृद्धि के रास्ते खोलेंगे. इंफ्रास्ट्रक्चर अपने साथ सिर्फ सुविधा नहीं लाता… ये रोजगार लाता है, निवेश लाता है, कमाई के साधन लाता है. बीते वर्षों में सिर्फ कर्नाटक में ही हमने 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक हाई-वे से जुड़े प्रोजेक्ट्स में पूंजी निवेश किया है.”

किसानों के फायदे के लिए अपनी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “हमने तय किया कि गन्ने से बनने वाले इथेनॉल का उत्पादन बढ़ाएंगे. यानी गन्ने की ज्यादा पैदावार होने पर उससे इथेनॉल बनाया जाएगा, इथेनॉल से किसान की आय सुनिश्चित की जाएगी.”

“हमारे देश में दशकों से सिंचाई के जो प्रोजेक्ट्स लटके थे उसे भी तेजी से पूरे कर रहे हैं. इस साल बजट में केंद्र सरकार ने अपर भद्रा परियोजना के लिए 5,300 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है. इससे कर्नाटक के बड़े हिस्से में सिंचाई से जुड़ी परेशानियों का समाधान होने वाला है.”

सरकार की ग़रीबी उन्मूलन योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा, “बीते 9 वर्षों में भाजपा सरकार की योजनाओं से करोड़ों गरीबों का जीवन आसान हुआ है. कांग्रेस के शासनकाल में गरीब को सुविधाओं के लिए सरकार के पास चक्कर लगाने पड़ते थे. अब भाजपा की सरकार गरीब के पास जाकर सुविधाएं दे रही है.”