देश

बृजभूषण अपने बाहुबल, राजनीतिक ताक़त के दम पर झूठे नैरेटिव चलवाकर महिला पहलवानों को परेशान करने में लगा हुआ है : @Phogat_Vinesh

दिल्ली पुलिस शुक्रवार को पहलवान संगीता फोगाट को भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के आवास पर ले गई. पुलिस का कहना है कि उन्हें जांच के सिलसिले में वहां ले जाया गया था.

कुछ मीडिया रिपोर्ट में महिला पहलवान के बृजभूषण सिंह के आवास पर जाने के बाद अटकलें लगाई गईं कि ये “समझौते की कोशिश हैं.”

अब विनेश फोगाट ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, “ बृजभूषण की यही ताक़त है. वह अपने बाहुबल, राजनीतिक ताक़त और झूठे नैरेटिव चलवाकर महिला पहलवानों को परेशान करने में लगा हुआ है, इसलिए उसकी गिरफ़्तारी ज़रूरी है. पुलिस हमें तोड़ने के बजाए उसको गिरफ़्तार कर ले तो इंसाफ़ की उम्मीद है वरना नहीं.”

“महिला पहलवान पुलिस इन्वेस्टीगेशन के लिए क्राइम साइट पर गई थीं लेकिन मीडिया में चलाया गया कि वे समझौता करने गई हैं.”

Vinesh Phogat
@Phogat_Vinesh
बृजभूषण की यही ताक़त है. वह अपने बाहुबल, राजनीतिक ताक़त और झूठे नैरेटिव चलवाकर महिला पहलवानों को परेशान करने में लगा हुआ है, इसलिए उसकी गिरफ़्तारी ज़रूरी है. पुलिस हमें तोड़ने की बजाए उसको गिरफ़्तार कर ले तो इंसाफ़ की उम्मीद हैं वरना नहीं।

महिला पहलवान पुलिस इन्वेस्टीगेशन के लिए क्राइम साईट पर गयीं थीं लेकिन मीडिया में चलाया गया कि वे समझौता करने गई हैं.

वहीं, जब बृजभूषण शरण सिंह से पत्रकारों ने सवाल किया था कि पुलिस शुक्रवार को उनके पास आई थी तो क्या उनसे पूछताछ की गई? इसके जवाब में उन्होंने कहा- “हमारे पास कोई नहीं आया.”

बीते दिनों पहलवानों और खेल मंत्री के बीच लगभग पांच घंटे चली बैठक के बाद तय हुआ था कि 15 जून तक बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ़ जांच पूरी कर ली जाएगी और तब तक पहलवान प्रदर्शन नहीं करेंगे.

कुछ पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं और उनको पद से हटाने की मांग कर रहे हैं.

आंदोलन कर रहे पहलवानों से मुलाक़ात के बाद खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था, “बैठक में हमने जांच पूरी करके चार्जशीट दायर करने की बात की है और हम ये करेंगे.”