दुनिया

बेलारूस के विदेश मंत्री का अचानक निधन, पूरे बेलारूस में शोक की लहर!

बेलारूस के विदेश मंत्री व्लादिमीर मेकी का निधन 64 वर्ष की आयु में अचानक निधन हो गया है। उनके निधन से पूरे बेलारूस में शोक की लहर दौड़ गई है। इस दुखद मौक़े पर ईरान के विदेश मंत्री ने भी दुख जताते हुए शोक संदेश जारी किया है।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, बेलारूस के विदेश मंत्री व्लादिमीर मेकी का निधन हो गया है। मेकी ने 2012 से अपना पद संभाला था। वह 2000-2008 तक बेलारूस के राष्ट्रपति के सहायक भी थे। बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्ज़ेंडर लुकाशेंको ने मेकी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए अपनी संवेदना व्यक्त की है। बेलारूस के विदेश मंत्रालय ने अपने ट्वीटर पर लिखा है कि बेलारूस के विदेश मंत्री व्लादिमीर मेकी का निधन हो गया है।

इस बीच इस्लामी गणराज्य ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियान ने भी बेलारूस के विदेश मंत्री मेकी के निधन पर गहरा दुख जताया है। विदेश मंत्री अब्दुल्लाहियान ने मेकी के निधन पर अपने शोक संदेश में लिखा है कि व्लादिमीर मेकी के कार्यकाल के दौरान मृतक के ईमानदार प्रयासों ने ईरान और बेलारूस के बीच संबंधों को विस्तार देने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और हाल ही में उनकी तेहरान की उपयोगी यात्रा भी इसी दिशा में थी। विदेश मंत्री ने आगे लिखा है कि मैं मृतक के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए बेलारूस की सरकार और राष्ट्र के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और उनकी आत्मा की शांति की कामना करता हूं।