दुनिया

ब्रिटेन सहित कई यूरोपीय देशों में इस्लामोफ़ोबिया की बाढ़ आ गयी, मुसलमानों में चिंताएं!

ब्रिटेन सहित कई यूरोपीय देशों में मुसलमानों और गैर-मुस्लिमों के बीच भेदभाव के कारण हालिया वर्षों के दौरान इस्लामोफ़ोबिया बढ़ गया है और इसके विभिन्न रूपों में गंभीर नकारात्मक परिणाम सामने आए हैं।

अल जज़ीरा टीवी चैनल के अनुसार, ब्रिटेन में मुसलमानों की क़ब्रों पर हमले और उनकी तोड़ फोड़ की घटना हुई और कुछ लोगों ने इसे इस्लामोफोबिया का कारण बताया और इससे निपटने का आह्वान किया।

अल जज़ीरा टीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटिश पुलिस ने एक हफ्ते पहले स्कॉटवर्थ शहर में मुस्लिम कब्रिस्तान पर हमला करने वाले अज्ञात लोगों से निपटने के लिए मदद मांगी थी।

लैंकेस्टर पुलिस ने कहा कि माना जा रहा है कि यह घटना पिछले सप्ताह हुई है। हमारी जांच जारी है और इस घटना या इसके अपराधियों के बारे में जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति से जल्द से जल्द संपर्क के लिए कहा गया है।

बयान के साथ, लैंकेस्टर पुलिस ने कब्रिस्तान की तस्वीरें भी जारी कीं, जहां दो ग्रेवस्टोन को ‘स्टार ऑफ डेविड’ चिन्ह के साथ दिखाया गया है। इनमें से एक क़ब्र एक मुस्लिम महिला की है, जिसकी सितम्बर 2020 में मौत हो गई थी।

ब्रिटेन के मुस्लिम नागरिकों का मानना ​​है कि यह घटना पश्चिमी दुनिया में, खासकर ब्रिटेन में इस्लामोफोबिया के बड़े पैमाने पर फैलने का नतीजा है।