देश

भक्तों की बुआ कंगना रणौत ने किया देश में समलैंगिक विवाह का समर्थन!

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रणौत अक्सर अपने बेबाक बयानों के लिए सुर्खियों में रहती हैं। वह हिंदी सिनेमा से लेकर देश के कानून से जुड़े मुद्दों पर हर बार अपनी राय रखती हैं। देश में समलैंगिक विवाह को लेकर अक्सर बहस होती है। अभिनेत्री पहले भी इस मुद्दे पर अपनी बात सामने रख चुकी हैं। अब एक बार फिर उन्होंने समलैंगिक विवाह को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

इन दिनों अभिनेत्री अपनी हरिद्वार की यात्रा पर हैं। कंगना ने इस दौरान बात करते हुए कहा कि एक शादी दो दिलों के बीच होती है। अगर, दो व्यक्तियों का बंधन होता है तो उनकी सेक्शुअल प्रेफरेंसिज कोई मायने नहीं रखनी चाहिए। लोगों को उनके निजी जीवन में हस्तक्षेप करने से बचना चाहिए। यह उनका निजी फैसला है।

बता दें कि इससे पहले भी कंगना रणौत समलैंगिक विवाह के समर्थन में अपनी आवाज बुलंद कर चुकी हैं। कुछ दिनों पहले अभिनेत्री ने ट्विटर पर एक लंबा नोट लिखा था। उन्होंने कहा था कि किसी व्यक्ति की यौन पसंद उनका एक निजी मामला है। चाहे आप पुरुष हो या महिला हो या कुछ भी, आपके लिंग का आपके अलावा किसी और से कोई लेना-देना नहीं है। कृपया समझें। आधुनिक दुनिया में हम अभिनेत्रियों या महिला निर्देशकों जैसे शब्दों का भी उपयोग नहीं करते हैं। हम उन्हें अभिनेता और निर्देशक कहते हैं।

कंगना ने कहा था कि आप दुनिया में क्या करते हैं, वह आपकी पहचान है, न कि आप बिस्तर में क्या करते हैं। आपकी यौन प्राथमिकताएं जो भी हों, उन्हें आपके बिस्तर तक ही रहना चाहिए। उन्हें अपना पहचान पत्र या मेडल बनाकर हर जगह फहराने की जरूरत नहीं है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हर उस व्यक्ति का गला काटने के लिए चाकू लेकर न घूमें, जो आपके जेंडर से सहमत नहीं है। मैं फिर कह रही हूं कि आपका जेंडर आपकी पहचान नहीं है, इसे इस तरह से न बनाएं। मैं ग्रामीण क्षेत्र की महिला हूं। जीवन ने मुझे कोई रियायत नहीं दी। मुझे अभिनेताओं, फिल्म निर्माताओं और लेखकों की दुनिया में अपनी जगह बनानी थी।

बात करें अभिनेत्री की आने वाली फिल्म के बारे में तो कंगना रणौत अगली बार ‘इमरजेंसी’ में भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के किरदार को निभाती नजर आएंगी। इसका निर्देशन भी वह खुद कर रही हैं। फिल्म का निर्माण मणिकर्णिका फिल्म्स के बैनर तले हो रहा है। फिल्म में कंगना के अलावा मिलिंद सोमन, अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े और दिवंगत अभिनेता सतीश कौशिक भी अहम भूमिका में नजर आएंगे।