देश

भगत सिंह के एक क़रीबी रिश्तेदार हरभजन सिंह धात ने कहा, ”आज पंजाब में बहुत बुरे हालात हैं”

मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को ‘आज का भगत सिंह’ बताने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के एक करीबी रिश्तेदार हरभजन सिंह धात ने निशाने पर लिया है.

NI
@ANI
Why are criminals caught in corruption cases being compared with martyrs? What political mileage did he want from it? Whatever your fight, fight it politically: Harbhajan Singh Dhath, close relative of Bhagat Singh, responds to (Delhi CM) Kejriwal’s statement

उन्होंने अरविंद केजरीवाल से अपनी राजनीतिक लड़ाई खुद लड़ने को भी कहा है.

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए हरभजन सिंह धात ने कहा, “मुजरिम, जो लोग भ्रष्टाचार के मामलों में फंसे हैं, जिनपर आरोप लगे हैं,उनकी शहीदों के साथ तुलना क्यों कर रहे हैं. इसकी क्या ज़रूरत है, इससे क्या पॉलिटिकल माइलेज लेना चाहते हैं. अकेले लड़ो. अकेले भगत सिंह की बात नहीं है. बाकी भी जो स्वतंत्रता सेनानी है उनसे भी किसी की तुलना मत करो, उनका मिशन कुछ और था. उन्हें सत्ता में नहीं आना था. नहीं तो वो जीते, न कि फांसी चढ़ते.”

Arvind Kejriwal
@ArvindKejriwal
जेल की सलाख़ें और फाँसी का फंदा भगत सिंह के बुलंद इरादों को डिगा नहीं पाये

ये आज़ादी की दूसरी लड़ाई है।मनीष और सत्येंद्र आज के भगत सिंह है

75 साल बाद देश को एक शिक्षा मंत्री मिला जिसने ग़रीबों को अच्छी शिक्षा देकर सुनहरे भविष्य की उम्मीद दी

करोड़ों ग़रीबों की दुआएँ आपके साथ है

Manish Sisodia
@msisodia
मेरे घर पर 14 घंटे CBI रेड कराई, कुछ नहीं निकला. मेरा बैंक लॉकर तलाशा, उसमें कुछ नहीं निकला. मेरे गाँव में इन्हें कुछ नहीं मिला.

अब इन्होंने कल 11 बजे मुझे CBI मुख्यालय बुलाया है. मैं जाऊँगा और पूरा सहयोग करूँगा.

सत्यमेव जयते.

धात ने पंजाब के हालात को बदतर बताते हुए अरविंद केजरीवाल से कहा, “पंजाब के हालात को देख लो. उसपर ध्यान दो. भगत सिंह के गांव में जाकर, पगड़ी बांधकर सौगंध खाने से बात नहीं बनेगी. आपको दूसरी सरकार हटाकर आपको सत्ता में लाए हैं. आपको 92 एमएलए दिए हैं, ये रिकॉर्ड है. अगर ध्यान नहीं देंगे तो सत्ता से लोग हटा भी सकते हैं. आज पंजाब में बहुत बुरे हालात हैं.”

उन्होंने कहा, “चुनाव के समय भी भगत सिंह का नाम लिया. केजरीवाल साहब से मैं पूछना चाहता हूं कि आपको इसकी ज़रूरत क्या पड़ी? सत्येंद्र जैन चार महीने से जेल में हैं, उनकी तुलना शहीद भगत सिंह से करने से ज्यादा शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता.”

मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए सीबीआई की ओर से तलब किए जाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया था कि मनीष और सत्येंद्र जैन आज के भगत सिंह हैं. उन्होंने दोनों पर हो रही कार्रवाई को भी आज़ादी की दूसरी लड़ाई बताया था.