देश

भरतपुर : विश्व शांति दिवस पर केंद्रीय विद्यालय में स्काउट गाइड से जुड़े विद्यार्थियों ने शांति का संदेश दिया : हरीश पाठक की रिपोर्ट

केंद्रीय विद्यालय में दिया शांति का संदेश

भरतपुर (हरीश पाठक) विश्व शांति दिवस पर बुधवार को भरतपुर के केंद्रीय विद्यालय में स्काउट गाइड से जुड़े विद्यार्थियों ने कार्यक्रम का आयोजन कर शांति का संदेश दिया । इस दौरान शांति संदेश यात्रा निकाली गई । यह संदेश यात्रा विभिन्न क्षेत्रों में होती हुई बापिस केंद्रीय विद्यालय पहुंची । केंद्रीय विद्यालय में स्काउट गाइड से जुड़े विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया जिन्हें सम्मानित भी किया गया । केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य अतुल व्यास की अध्यक्षता में आयोजित हुई संगोष्ठी में शांति ,सद्भाव बनाए रखने का आह्वान किया गया इसके साथ ही स्काउट गाइड के बच्चों ने नाटक का मंचन कर विश्व में शांति बनाए रखने की अपील की ।


विश्व शांति दिवस पर पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें विद्यार्थियों ने विश्व में शांति बनाए रखने के लिए कागज पर चित्र उकेर कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया । कार्यक्रम के दौरान एकता के साथ रहने का संदेश दिया गया साथ ही अनुशासन में रहने की भी सीख दी गई । इस मौके पर शांति के साथ रहने की शपथ भी दिलाई गई । कार्यक्रम में उपाचार्य लक्ष्मण लक्षकार , अध्यापक नवीन शर्मा ,गौरव जैन सहित अन्य अध्यापक मौजूद रहे । कार्यक्रम का संचालन अध्यापक आरके मीणा ने किया ।