उत्तर प्रदेश राज्य

भारत को इस्लामिक स्टेट बनाना चाहता है दारुल उलूम देवबंद,सिखा रहा है कट्टरता : वसीम रिज़वी

लखनऊ: बीजेपी की सराकर बनते ही मुसलमानों के बारे में विवादित बयानबाज़ी करके भड़काने का नाम शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने ले लिया है ,पिछले दिनों मदरसों को आतँकवाद से जोड़कर उनके बारे में एक चिट्ठी प्रधानमंत्री को लिखकर इन्होंने मदरसों की पवित्रता पर सवाल उठाए थे,और गम्भीर गंदे आरोप लगाये थे।

इस बात वसीम रिज़वी ने नाम लेकर विश्वविख्यात मदरसे दारुल उलूम देवबन्द पर निशाना साधा है और आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल और भारत के अन्य सीमावर्ती इलाकों में सांप्रदायिक दंगों के लिए वसीम रिजवी ने दारुल उलूम और मदरसों में रह रहे विदेशी कट्टरपंथियों को जिम्मेदार ठहराया है। वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने कहा कि दारुल उलूम और मदरसों में संदिग्ध विदेशी कट्टरपंथी पढ़ा रहे हैं। रिजवी के मुताबिक कुछ विदेशी इन मदरसों में विद्यार्थी बनकर भी रह रहे हैं।

रिजवी ने दावा किया है कि दारुल उलुम देवबंद में एक बांग्लादेशी नागरिक अपनी असली पहचान छिपाकर भारतीय पहचान के साथ रह रहा है। रिजवी का दावा है कि यह विदेशी शख्स भारत में खुलेआम इस्लामिक मूवमेंट चला रहा है। उन्होंने कहा कि इस विदेशी शख्स के पास भारत का भी पासपोर्ट है। रिजवी ने कहा कि उन्होंने इस बात की जानकारी प्रदेश सरकार को भी दी है।

वसीम रिजवी ने आगे कहा है कि दारुल उलूम के अलावा बर्मा, नेपाल औऱ पाकिस्तान बॉर्डर से सटे पश्चिम बंगाल और कश्मीर के ज्यादातर मदरसों में हिंदू और शिया समाज के खिलाफ कट्टरपंथी मानसिकता तैयार की जा रही है। उन्होंने देश में सांप्रदायिक हिंसों के लिए दारुल उलूम और मदरसों को ही जिम्मेदार ठहराया है। इतना ही नहीं रिजवी ने केंद्र सरकार से मांग भी की है कि मदरसों के शिक्षकों और बड़े मौलानाओं की कई कमेटियां गठित कर उन्हें आतंकवाद प्रभावित क्षेत्रों में आतंकवादियों के ह्रदय परिवर्तन करने के लिए भेजा जाए।

वसीम रिजवी ने कहा है कि कई विदेशी कट्टरपंथी अलग-अलग मदरसों में अपनी पहचान छिपा कर रह रहे हैं। यह सभी भारत को इस्लामिक स्टेट बनाने का ख्वाब देख रहे हैं। रिजवी के मुताबिक कट्टरपंथी इन मदरसों और दारुल उलूम में बच्चों को शिक्षा दे रहे हैं। ये भारत में उन्माद फैलाने की साजिश रच रहे हैं।

आपको बता दें कि शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिज़वी इससे पहले भी मदरसों पर गंभीर आरोप लगा चुके हैं। वसीम रिजवी ने इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने मदरसों को बंद करने का अनुरोध किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि मदरसे छात्रों को आतंकवादी बनाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं , उनके इस पत्र के बाद काफी विवाद भी हुआ था।

Comments are closed.