मध्य प्रदेश राज्य

मध्य प्रदेश में उमा भारती ‘मधुशाला में गोशाला’ अभियान शुरू करेंगी!

भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने भोपाल के एक मंदिर में अपने चार दिवसीय प्रवास को मंगलवार को समाप्त करने से ठीक पहले घोषणा की कि मध्य प्रदेश में नियंत्रित शराब वितरण प्रणाली की अपनी मांग के समर्थन में वह ‘मधुशाला में गोशाला’ अभियान शुरू करेंगी, जिसके तहत वह विशेष रूप से मंदिरों एवं स्कूलों के आसपास वाली मधुशालाओं को गोशालाओं में बदलेंगी।

उमा भारती ने कहा कि मध्य प्रदेश में महिलाओं के ख़िलाफ बढ़ते अपराध के पीछे शराब एक कारण है।

पूर्ण शराबबंदी का समर्थन करने वाली भारती लंबे समय से नशा मुक्ति को बढ़ावा देने के लिए मध्य प्रदेश की शराब नीति में बदलाव कर नियंत्रित शराब वितरण प्रणाली लागू करने की मांग कर रही हैं।

भारती शनिवार 28 जनवरी दोपहर भोपाल के अयोध्या नगर चौराहे में स्थित एक मंदिर पहुंचीं और उन्होंने घोषणा की कि वह 31 जनवरी को राज्य सरकार की नई शराब नीति के ऐलान के इंतज़ार में अगले तीन दिन तक इसी मंदिर में रहेंगी और वहीं बैठकर घोषणा को सुनेंगी।

उन्होंने मंगलवार को मंदिर में अपना चार दिवसीय प्रवास समाप्त किया, क्योंकि राज्य सरकार ने शराब नीति की घोषणा में देरी की है।

एक अनाम रिपोर्ट का हवाला देते हुए भारती ने कहा कि भाजपा शासित मध्य प्रदेश महिलाओं के खिलाफ अपराध में अग्रणी है और शराब का सेवन इस परेशान करने वाली प्रवृत्ति का एक कारण है।

उन्होंने आरोप लगाया कि शराब सेवन के खिलाफ उनके अभियान को लेकर भाजपा का एक वर्ग उन्हें ट्रोल कर रहा है, इसे उनकी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं से जोड़ रहा है।

उमा भारती ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री का पद संभाला है, केंद्रीय मंत्री के रूप में कार्य किया है और अब केवल प्रधानमंत्री का पद हासिल करना बाकी है, लेकिन बहुत कम राजनेता उस शीर्ष पद पर आसीन हो सकते हैं।