मध्य प्रदेश राज्य

मध्य प्रदेश में संदिग्ध काला जादू को लेकर व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या

पुलिस ने कहा कि नदानवाड़ी गांव में एक पंचायत को बुलाया गया था क्योंकि पिछले दो महीनों में क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में पांच लोगों की मौत हो गई थी और ग्रामीणों ने आरोप लगाया था कि मौतें गुप्त प्रथाओं के कारण हो रही थीं।

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में गुरुवार देर रात संदिग्ध काले जादू को लेकर ग्रामीणों ने एक व्यक्ति की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी, जबकि दो अन्य घायल हो गए।

मृतक की पहचान बालापुर निवासी 55 वर्षीय गोमा के रूप में हुई है, जबकि शेषराव इवनती (35) और ढोलनखापा निवासी 43 वर्षीय पुन्नू उइके इस घटना में घायल हो गए.

“नदनवाड़ी गांव में एक पंचायत बुलाई गई थी क्योंकि पिछले दो महीनों में गुरुवार शाम को इलाके में संदिग्ध परिस्थितियों में पांच लोगों की मौत हो गई थी। ग्रामीणों का कहना है कि मनोगत प्रथाओं के कारण मौतें हो रही हैं। गोमा, शेषराव और पुन्नू पर ग्रामीणों को संदेह था। पंचायत के दौरान ग्रामीणों ने उन पर आरोप लगाना शुरू कर दिया और अचानक वे हिंसक हो गए. उन्होंने तीनों पर हमला किया, ”पुलिस उप-विभागीय अधिकारी (एसडीओपी), रोहित लिखारे ने कहा।

गोमा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि शेषराव और पुन्नू घायल हो गए। दोनों को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां शेषराव की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पुलिस ने दो दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट व हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस उनकी पहचान कर उन्हें पकड़ने का प्रयास कर रही है।

गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।