मनोरंजन

मनोरंजन जगत से जुड़ी 10 बड़ी ख़बरें : ‘काली’ पोस्टर विवाद को लेकर फ़िल्म निर्माता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की!

सिनेमा जगत के लिए शनिवार का दिन काफी खास रहा। आज जहां एक तरफ पिछले काफी दिनों से चल रहे हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद आखिरकार आदिल ने राखी सावंत के साथ अपना निकाह कबूल कर लिया है, वहीं दूसरी तरफ सुष्मिता सेन के भाई राजीव सेन ने ललित मोदी की सलमाती की दुआ मांगी है। इनके अलावा, आज भी इस चकाचौंध भरी दुनिया में बहुत कुछ हुआ है। तो चलिए आपको मनोरंजन जगत से जुड़ी आज की 10 बड़ी खबरें बताते हैं।

ANI_HindiNews
@AHindinews
Jul 5, 2022
ये काफी आपत्तिजनक फिल्म है..फिल्म में हमारी काली माता को सिगरेट पीते हुए दिखाया है। मैं इस पर FIR करवाने के लिए बोलूंगा और फिल्म मध्य प्रदेश में कैसे प्रतिबंधित हो इस पर विचार किया जाएगा: फिल्म ‘काली’ के पोस्टर विवाद पर मध्य प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा, दतिया

 

एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रही है। गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में ‘नाटू-नाटू’ को मिले पुरस्कार के बाद से ही हर ओर इसकी चर्चा हो रही है। ‘आरआरआर’ टीम और फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले जूनियर एनटीआर और राम चरण की खुशी की ठिकाना नहीं है। वहीं, अवॉर्ड जीतने के बाद एक इंटरव्यू में जूनियर एनटीआर ने कहा कि ‘आरआरआर’ को पश्चिमी देशों में काफी समर्थन मिल रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि फिल्म को भारत के मुकाबले जापान में प्यार ज्यादा मिला।

एंटरटेनमेंट क्वीन राखी सावंत किसी ने किसी वजह से अक्सर चर्चा में बनी रहती हैं। वहीं, इन दिनों राखी सावंत आदिल खान दुर्रानी के साथ अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। हाल ही में राखी ने आदिल के साथ हुए अपने निकाह की तस्वीरों और वीडियो को सोशल मीडिया पर साझा किया था, जिसके बाद से ही दोनों चर्चा में आ गए। पहले जहां आदिल ने शादी से साफ इनकार कर दिया था, तो अब उन्होंने निकाह कबूल कर लिया है। हालांकि अभी भी उनका परिवार शादी के खिलाफ है।

आईपीएल के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी की तबीयत खराब है। वह कोरोना संक्रमण और निमोनिया की चपेट में है। इसके बाद से वह ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। ललित मोदी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए खुद यह जानकारी फैंस से साझा की। ललित मोदी को एक सप्ताह में दो बार कोविड संक्रमण हुआ है। खेल तथा फिल्म जगत के तमाम सितारे ललित मोदी की सेहत की सलामती की दुआ कर रहे हैं। इस बीच अभिनेत्री सुष्मिता सेन के भाई राजीव सेन ने भी ललित मोदी के पोस्ट पर कमेंट कर जल्द स्वस्थ होने की दुआ की है।

टीवी जगत से एक बुरी खबर आ रही है। टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ फेम एक्टर सुनील होलकर इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं। एक्टर की उम्र महज 40 वर्ष थी। 13 जनवरी को उनका निधन हो गया। उनके परिवार में उनकी मां, पिता, पत्नी और दो बच्चे हैं। उन्होंने आखिरी बार नेशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म ‘गोष्ट एका पैठाणीची’ में काम किया था। सुनील नाटक, फिल्मों और टीवी शो तीनों माध्यमों से दर्शकों का मनोरंजन करते थे।

साउथ एक्टर विजय देवरकोंडा ने अपनी अगली फिल्म की घोषणा कर दी है। दिलचस्प बात यह है कि इस फिल्म में वह पुलिस वाले के किरदार में नजर आ सकते हैं। एक्टर ने हाल ही में अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्टर साझा कर अपनी अगली फिल्म का एलान किया है। इस फिल्म के लिए विजय देवरकोंडा ने फिल्म ‘जर्सी’ फेम निर्देशक गौतम नायडू तिन्नानुरी से हाथ मिलाया है। हालांकि, इस फिल्म का टाइटल अभी तय नहीं है। इसे ‘वीडी12’ यानी विजय देवरकोंडा की 12वीं फिल्म कहा जा रहा है।

‘बिग बॉस ओटीटी’ फेम उर्फी जावेद अक्सर ही अपने अतरंगी फैशन सेंस को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं। उर्फी जावेद का अपने कपड़ों के साथ एक्सपेरिमेंट करना ही उनके लिए परेशानी का सबब बन जाता है। एक ओर वह सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का शिकार होती हैं, तो कई बार मामला पुलिस तक पहुंच जाता है। इन दिनों उर्फी जावेद और भाजपा नेता चित्रा वाघ के बीच विवाद गर्माया हुआ है। वहीं, आज चित्रा वाघ की शिकायत के बाद मुंबई पुलिस ने उर्फी जावेद से पूछताछ कर उनके स्टेटमेंट ले लिया है।

हॉलीवुड के मोस्ट पॉपुलर रैपर कान्ये वेस्ट अक्सर अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। जैसा कि सभी जानते हैं कि रैपर फेमस मॉडल किम कर्दाशियां के साथ सात साल तक रिलेशनशिप में रहे। हालांकि, उनके साथ तलाक के बाद अब रैपर अपने जीवन में आगे बढ़ रहे हैं। दरअसल, उन्होंने फैशन डिजाइनर बियांका सेनसोरी के साथ शादी कर ली है, लेकिन हॉलीवुड के इस नए कपल द्वारा कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

मशहूर भारतीय निर्देशक एसएस राजामौली के फैंस की कमी नहीं है। उनके कमाल के निर्देशन की दुनिया कायल है। मगर, खुद एसएस राजामौली कायल हैं मशहूर अमेरिका फिल्म निर्माता-निर्देशक और स्क्रिप्ट राइटर स्टीवन स्पीलबर्ग के। हाल ही में उनका फैन मूमेंट देखा गया। दरअसल, राजामौली ने हाल ही में स्पीलबर्ग से मुलाकात की है। इसकी तस्वीरें उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से साझा की हैं और साथ में बेहद शानदार कैप्शन लिखा है। एसएस राजामौली ने स्टीवन स्पीलबर्ग को भगवान का दर्जा दे डाला है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि मशहूर निर्देशक इस मुलाकात से किस कदर खुश हैं।

एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘आरआरआर’ ने देश ही नहीं, दुनियाभर में धूम मचाई है। भारत के हिंदी पट्टी इलाके में इस फिल्म को दर्शकों ने जबरदस्त तरीके से सराहा। वहीं, हाल ही में हुए 80वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में फिल्म ने सफलता की नई कहानी लिखी। गौरतलब है कि बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग की श्रेणी में फिल्म के ‘नाटू नाटू’ गाने को गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड मिला है। हर तरफ राजमौली की तारीफ हो रही है। मगर, इस बीच राजामौली के एक बयान पर हंगामा बरपा हुआ है। राजामौली का कहना है कि ‘आरआरआर’ बॉलीवुड फिल्म नहीं है। दिग्गज निर्देशक के इस बयान ने एक बार फिर बॉलीवुड बनाम दक्षिण की बहस छेड़ दी है।

‘काली’ पोस्टर विवाद को लेकर फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है। लीना ने उनके खिलाफ दर्ज कई मामलों में संरक्षण की मांग की है। दरअसल, उन्होंने अपनी डॉक्यूमेंट्री ‘काली’ में देवी काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया था। इस विवाद को लेकर लीना पर कई केस दर्ज हुए थे। अब लीना ने सुप्रीम कोर्ट से इन सभी एफआईआर को एक साथ जोड़ने और उन्हें रद्द करने की मांग की है।