देश

मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी पर अदानी ग्रुप ऑफ़ कंपनीज़ के ‘एजेंट’ के रूप में काम करने का आरोप लगाया!

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अदानी ग्रुप पर लगाए आरोपों की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) बनाने की मांग दोहराई है.

शुक्रवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में खड़गे ने कहा, “अदानी स्कैम के मामले की जांच नहीं होनी चाहिए? क्या इस मामले को जेपीसी के पास नहीं भेजा जाना चाहिए? क्या इस बात चर्चा नहीं होनी चाहिए कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने अदानी के बिज़नेस में पैसा लगाया है? इसमें जनता का पैसा लगा हुआ है. सरकार को अदानी का नाम लेने में क्या दिक्कत है?”

खड़गे ने पीएम मोदी पर अदानी ग्रुप ऑफ़ कंपनीज़ के ‘एजेंट’ के रूप में काम करने का आरोप लगाया.

खड़गे ने कहा, “लगता है आरबीआई, सेबी, ईडी, कारपोरेट अफ़ेयर्स मिनिस्ट्री, इनकम टैक्स और सीबीआई पंगु हो गए हैं. क्या उन्हें यहां भ्रष्टाचार नहीं दिखता. क्या अदानी उनके लिए अदृश्य हो गए हैं. ये हमारी ड्यूटी है कि सरकार से सवाल करें.”

शुक्रवार को राज्यसभा में जेपीसी की मांग को लेकर विपक्ष के हंगामे पर उप राष्ट्रपति और राज्य सभा चेयरमैन जगदीप धनखड़ अपना आपा खो बैठे और हंगामा कर रहे सदस्यों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी.

धनखड़ ने कांग्रेस सांसद रजनी पाटिल को राज्यसभा से मौजूदा सत्र की आगे की सभी कार्रवाईयों के लिए निलंबित कर दिया.

उस समय केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और खड़गे के बीच तीखी बहस हो गई थी क्योंकि कांग्रेस की ओर से आरोप लगाया गया कि पीएम मोदी के उद्योगपति गौतम अदानी से ‘संबंध’ हैं.