दुनिया

महारानी एलिजाबेथ ने ‘आखिरकार वापसी की’ जब मेघन मार्कल, प्रिंस हैरी ने कोशिश की …

प्रिंस हैरी-मेघन मार्कल: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने अपना पैर नीचे रखा जब प्रिंस हैरी और मेघन मार्कल उनकी अनुमति के बिना अभिनय कर रहे थे, एक शाही लेखक ने कहा।

प्रिंस हैरी और मेघन मार्कल ने अपने शाही संबंधों पर “नकदी” करने का प्रयास किया, एक शाही लेखक ने दावा किया, दिवंगत सम्राट महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को परेशान किया।

रॉबर्ट लेसी ने अपनी पुस्तक बैटल ऑफ ब्रदर्स में, प्रिंस हैरी और मेघन मार्कल द्वारा अपने स्वयं के शाही ट्रेडमार्क – “ससेक्स रॉयल” के तहत व्यावसायीकरण करने के निर्णय का दावा किया – महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को अपना पैर नीचे रखने के लिए मजबूर किया। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि दंपति उसकी अनुमति के बिना अभिनय कर रहे थे।

रॉबर्ट लेसी ने कहा, “एक बार फिर हैरी अपने शाही काम और छवि को प्रभावित करने वाली एक बड़ी पहल के बारे में रानी से परामर्श करने में पूरी तरह से विफल रहा था – और पूरे ताज की छवि। परिवार ने आखिरकार वापस मारा।”

“एलिजाबेथ II के पास हमेशा हैरी के लिए एक नरम स्थान था, और वह मेघन के आगमन से प्रसन्न थी, जिसकी व्यक्तिगत ऊर्जा उसके पोते की इतनी अच्छी तरह से पूरक लगती थी,” उन्होंने कहा।

“लेकिन कुछ ऐसे मामले थे जिन पर एलिजाबेथ द्वितीय समझौता नहीं करेगी – और उनमें से प्रमुख ताज का अधिकार था। अपने स्वयं के शाही ट्रेडमार्क के तहत माल बेचने की अपनी योजना का खुलासा न करके, हैरी और मेघन ने उस अधिकार पर खतरनाक तरीके से अतिक्रमण किया था। मुकुट के व्यावसायीकरण के लिए मुकुट की सहमति की आवश्यकता होती है – और ससेक्स ने इसकी मांग नहीं की थी,” उन्होंने आगे कहा।