उत्तर प्रदेश राज्य

माँ भारती के लाल बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी के निर्माण पर बुलडोज़र चला, ”त्यागी” नूपुर शर्मा की तरह फ़रार!

नोएडा की सोसायटी में महिला से अभद्रता के मामले में फरार चल रहे कथित बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी के अवैध निर्माण पर प्रशासन ने बुलडोजर चलवा दिया. त्यागी पर महिला के साथ गाली गलौच करने के साथ-साथ उसे धमकी देने का आरोप है.

नोएडा की ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में महिला ने श्रीकांत त्यागी द्वारा कॉमन एरिया में पेड़ लगाए जाने का विरोध किया था जिसके बाद त्यागी ने उस महिला के साथ अभद्रता की थी और महिला और उसके परिवार के खिलाफ अपशब्द कहे थे. यह घटना 5 अगस्त की है. वहीं खड़े कुछ लोगों में से किसी ने उस घटना का वीडियो बना लिया था. वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ जिसके बाद पुलिस को भी मामले में संज्ञान लेना पड़ा. लेकिन जब तक पुलिस त्यागी से पूछताछ करती वह फरार हो गया. सोसायटी के लोगों का आरोप है कि त्यागी ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए अवैध निर्माण किया था.

इससे पहले साल 2019 में भी अथॉरिटी की ओर से कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण हटवाया गया था. इस बार सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने से मुकदमा दर्ज कर लिया गया. वहीं बीजेपी महानगर अध्यक्ष का कहना है कि त्यागी बीजेपी का नेता नहीं है और बीजेपी सोसायटी के लोगों के साथ है.

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने भी इस मुद्दे पर यूपी सरकार ने सवाल किया है. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कहा, “बात है सच्ची और झूठी शर्मिंदगी… ऐसे भाजपाई अमृत महोत्सव अब किस मुँह से मनाएंगे!”

उन्होंने अपने ट्वीट में सांसद महेश शर्मा का वह वीडियो भी लगाया जिसमें वह पुलिस के आला अधिकारी से कह रहे हैं कि पुलिस ने कार्रवाई में देरी की.

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी त्यागी के मामले को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने त्यागी के बीजेपी के कई बड़े नेताओं संग तस्वीरें ट्वीट करते हुए सवाल किया “किसके सरंक्षण में उसका गुंडाराज और अवैध कारोबार फला-फूला?”

Priyanka Gandhi Vadra
·
Aug 8, 2022
@priyankagandhi
क्या इतने सालों से भाजपा सरकार को नहीं पता था कि नोएडा के भाजपा नेता का निर्माण अवैध है? बुलडोजर कार्रवाई दिखावटी है। इन सवालों के जवाब से सरकार बच रही है

एक महिला के साथ खुलेआम अभद्रता व 10-15 गुंडे भेजकर महिलाओं को धमकाने की हिम्मत उसे कौन दे रहा है? कौन है जो उसको बचाता रहा?

Priyanka Gandhi Vadra
@priyankagandhi
किसके सरंक्षण में उसका गुंडाराज और अवैध कारोबार फला-फूला?

5 अगस्त को जब पीड़ित महिला के साथ त्यागी ने अभद्रता की तो सोसायटी के बाकी लोग आरोपी नेता के खिलाफ आ गए और कई महिलाएं भी उसके खिलाफ सोसायटी में विरोध प्रदर्शन करने लगीं.

रविवार देर रात भी इस सोसायटी में तब हंगामा हो गया जब त्यागी के कुछ समर्थक गलत जानकारी के साथ परिसर में दाखिल हो गए. इसके बाद सोसायटी में रहने वाले लोगों ने हंगामा किया. हंगामे की सूचना पर नोएडा के सांसद महेश शर्मा ने पुलिस को लापरवाही के लिए फटकार लगाई. खुद सांसद को भी लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा था.

सवाल उठ रहे हैं कि सांसद के कार्रवाई वाले भरोसा का क्या हुआ क्योंकि महिला से अभद्रता के बाद कहा गया था कि उसे 48 घंटे में गिरफ्तार कर लिया जाएगा. लेकिन सोमवार सुबह सिर्फ त्यागी के फ्लैट के बाहर बने अवैध निर्माण पर ही बुलडोजर चला.

यूपी पुलिस ने त्यागी का मामला बढ़ता देख उसपर गैंगस्टर एक्ट लगा दिया है साथ ही उसपर 25 हजार रुपये भी इनाम घोषित कर दिया है. त्यागी पर अपनी गाड़ी पर यूपी सरकार के स्टिकर लगाने को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है. महिला से अभद्रता के मामले में पुलिस ने पहले ही एक एफआईआर दर्ज की थी. त्यागी खुदको बीजेपी किसान मोर्चा का नेता बताता था. हालांकि बीजेपी ने उसे अपना कार्यकर्ता मानने से इनकार कर दिया है.

फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस उत्तराखंड में भी तलाशी अभियान चला रही है. पुलिस टीमों के अलावा स्पेशल टास्क फोर्स को भी लगाया गया है.