उत्तर प्रदेश राज्य

मीरानपुर कटरा : अजीत शर्मा ने जब गोवंश को दयनीय हालत में देखा तो आंखों में आंसू आ गये : आर्येद्र सिंह की रिपोर्ट

आर्येद्र सिंह हर खबर
===========a
हेड लाइन———
कटरा गौशाला मे गायों की हालत देख भड़के प्रदेश अध्यक्ष।
— गौशाला मे भूख प्यास से व्याकुल होकर दम तोड़ रहे गोवंश।

प्रहरी मीमांसा संवाददाता

मीरानपुर कटरा। भाजपा सरकार बनते ही योगी ने गायों की प्रति तमाम तरीके के वादे किए। वादे सिर्फ कागजों तक ही सीमित रहे गए। मीरानपुर कटरा में बनी अस्थाई गौशाला का निरीक्षण करने पहुंचे गौ रक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अजीत शर्मा ने गायों की दयनीय हालत देख अधिशासी अधिकारी को जिम्मेदार बताया। अजीत शर्मा ने बताया कि जब अस्थाई गौशाला आश्रय स्थल मीरानपुर कटरा पहुंचा और घायल गोवंश की दयनीय हालत में देखा तो देखा ना गया आंखों में आंसू आ गए।

एक्सीडेंट से घायल और कटीले तारों से घायल हुए गोवंश को मीरानपुर कटरा अस्थाई गौशाला में भेजा जाता है लेकिन यहां के अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही के चलते घायल गोवंश खुले में बिना उपचार के अपनी जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। गौशाला में तैनात कर्मचारी से जब बात की तो बताया कि यहां पर पर्याप्त सामान ना होने की वजह से घायल गोवंश को पानी और खाने की उचित व्यवस्था नहीं हो पा रही है जिस कारण यह आए दिन घायल गोवंश दम तोड़ रहा हैं।

अजीत शर्मा ने ईओ के खिलाफ दी थाने में तहरीर
प्रदेश अध्यक्ष अजीत शर्मा ने घायल गोवंश की स्थिति देख अधिकारियों कर्मचारियों के खिलाफ थाने पर तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने दिए हुए प्रार्थना पत्र में बताया है कि मीरानपुर कटरा में बनी अस्थाई गौशाला मैं घायल गोवंश ओं का बेहतर इलाज और खाने पीने की समुचित व्यवस्था ना होने पर आए दिन गोवंश की मौत हो रही है। जबकि कई बार नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी अविनाश गंगवार को गौशाला के बारे में अवगत कराया गया लेकिन कोई संज्ञान नहीं लिया गया। जब गौ रक्षकों द्वारा गौशाला का निरीक्षण किया गया तो अधिशासी अधिकारी व कर्मचारी की लापरवाही से घायल गोवंश गौशाला के अंदर भूखे प्यासे तड़प रहे थे। थाने में तहरीर देकर गौ रक्षक की टीम ने अधिशासी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस मौके पर राष्ट्रीय गौ रक्षक संघ प्रदेश अध्यक्ष पंडित प्रदीप शर्मा जिला उपाध्यक्ष ठाकुर सुमित प्रताप सिंह नगर अध्यक्ष कृष्णा गंगवार नगर सचिव अभिषेक गंगवार नगर सचिव राज गंगवार नीरज यादव सचिन राठौर देवेंद्र राठौर अंकित यादव हरेंद्र यादव मिथुन कश्यप लालजीत कश्यप कटरा नगर अध्यक्ष अल्पसंख्यक पप्पू अंसारी सहित तमाम गौ रक्षक की टीम मौजूद रहे।

DEMO PIC