उत्तर प्रदेश राज्य

मुख्यमंत्री योगी के हिंदू युवा वाहिनी संगठन का नेता अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार-देखिए

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाला हिंदूवादी संगठन हिन्दू युवा वाहिनी का देशभर में किसी ना किसी मामले में चर्चाओं में रहते हैं,अब गाज़ियाबाद में हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता का नया रूप देखने को मिला है,जिसके बाद से लोग बड़े हैरान हैं।

प्राप्त समाचार अनुसार गाजियाबाद में हिंदू युवा वाहिनी के एक नेता अमित त्यागी को गिरफ्तार किया गया है. उसके कब्जे से 10 अवैध हथियार और भारी मात्रा में प्रतिबंधित कारतूस बरामद हुए हैं. नेता के साथ दो उसके साथी भी गिरफ्तार किए गए हैं.

आरोपियों ने कुछ दिन पहले गाजियाबाद के मोदीनगर में एक स्कूल में गोलीबारी की थी. पुलिस जांच में सामने आया है कि यह एक विधायक पर भी कातिलाना हमला करने की तैयारी में थे।

पुलिस की गिरफ्त में पहुंच चुका अमित त्यागी गाजियाबाद के मुरादनगर थाने का हिस्ट्रीशीटर है और अभी हाल ही में उसने गाजियाबाद के मोदीनगर में एक कान्वेंट स्कूल में अपने दो साथियों के साथ फायरिंग की थी।

यह मसला दरअसल छात्रों के दो गुट के झगड़े का था, जिसके बाद अमित ने अपने साथियों के साथ जाकर वहां फायरिंग की. इस मामले में पुलिस पहले ही तीन नाबालिग छात्रों को गिरफ्तार कर चुकी है लेकिन अमित फरार चल रहा था।

रात में पुलिस ने अमित के ठिकाने पर दबिश दी और अमित व उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस तब चौंक गई जब उसके कब्जे से हथियारों का जखीरा मिला और साथ ही प्रतिबंधित कारतूस भी मिले।

एसएसपी गाजियाबाद वैभव कृष्ण से मिली जानकारी के मुताबिक अमित त्यागी जिले के एक भारतीय जनता पार्टी के विधायक पर कातिलाना हमले की तैयारी में भी था. पुलिस इस मामले की भी जांच कर रही है।