देश

मुसलमान से हिन्दु बनने वाले युवक की पत्नि बोली ‘मैं मुसलमान हूं और मुसलमान ही रहुंगी’ पति का छोड़ दिया साथ

नई दिल्ली: धर्म परिवर्तन का मुद्दा इन दिनों देश की चर्चा का विषय बना हुआ है,पुलिस कार्यवाही से क्षुब्ध होकर थाना छपरौली के एक परिवार के 13 लोगों ने धर्म परिवर्तन किया है,जिसके बाद से बड़ा हँगामा मचा हुआ है।

जिस अख्तर परिवार के मुख्या ने धर्म परिवर्तन किया है उसके परिवार के अन्य सदस्यों ने उसकी बात मानने से इनकार कर दिया है,और मुसलमान रहेंगे उन्हें इस्लाम धर्म मे पूरी श्रद्धा है।

थाना छपरौली के बदरखा गांव में दर्जन भर मुसलमानों ने धर्म परिवर्तन कर लिया है और वे हिन्दु बन गये हैं। उन्होंने एक स्थानीय मंदिर में धर्म परिवर्तन किया और फिर साथ ही साथ अपना नाम भी बदल लिया। धर्म परिवर्तन करने वाले इन लोगों का कहना था कि उनके परिवार के एक शख्स की हत्या हो गई थी लेकिन प्रशासन ने कोई कार्रावाई नहीं की और कौम ने भी उनका साथ नहीं दिया।

अब खबर आई है कि जिन परिवारो ने इस्लाम धर्म छोड़कर हिन्दू धर्म अपनाया है उन परिवारों की महिलाओ ने खुद को हिन्दू मानने से इनकार कर दिया है। और कहा है कि उनके पति जो चाहे करें, जो चाहे धर्म अपनायें लेकिन वे मुसलमान थीं और मुसलमान ही रहेंगी। एक महिला तो पति द्वारा हिन्दू धर्म अपनाने से इस कदर गमज़दा हुई की वह अपने पति को छोड़कर अपने मायके में चली गई।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक धर्म परिवर्तन करने वाले नौशाद जिसने हिन्दू धर्म अपनाने के बाद अपना नाम नरेन्द्र कर लिया उसकी पत्नि रूकैय्या कहती है कि उन्हें अपने ही मज़हब में रहना है और उनके पति झूठ बोल रहे हैं कि वो हिन्दू बन गई हैं।

रुकै़या जब ये बात बीबीसे से बता रही थीं तो नरेंद्र ( नौशाद) ने उन्हें रोकने की कोशिश की। रुकै़या ने अपने पति से कहा, ”आपको जो बनना है बनो। मुझे अपने ही मज़हब में रहना है।” रुकै़या की गोद में उसका चार साल का उनका बेटा नाहिद है। नरेंद्र कहते हैं कि उनका बेटा नाहिद भी हिन्दू बन गया है। ये सुनकर रुकै़या कड़ी आपत्ति दर्ज कराती हैं और कहती हैं, ”तुम बनो जो बनना है। ये मुसलमान ही रहेगा।