देश

मुस्लिम ऑटो रिक्शा चालक की बेटी ने गुजरात 10 वी बोर्ड में 98.31प्रतिशत नम्बर लाकर किया नाम रोशन

नई दिल्ली: कामयाबी ज़ात बिरादरी ऊँच नीच नही जानती है,जो सच्ची लगन और पूरी निष्ठा ईमानदारी से उसे माँगता है,और चाहता है उसे हासिल ज़रूर होती है,शिक्षा के क्षेत्र में एक गरीब ऑटो रिक्शा ड्राईवर की बेटी ने दसवी क्लास में शानदार कामयाबी हासिल करी है।

प्राप्त समाचार अनुसार गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (जीएसएचएसईबी) ने सोमवार को दसवीं के परिणाम घोषित कर दिए। इन नतीजों में ऑटो चालक शेख मोहम्मद हमजा के घर खुशी की लहर है। ऑटो-रिक्शा चालक की 16 साल की बेटी अफरीन शेख ने 98.31 प्रतिशत अंक हासिल किए।

अफरीन डॉक्टर बनाना चाहती हैं। रिजल्ट के बाद अफरीन ने कहा कि, परीक्षा के नतीजों से मैं बहुत खुश हूं। अब मैं साइंस स्ट्रीम में एडमिशन लेने की सोच रही हैं। मैं डॉक्टर बनाना चाहती हूं।” बेटी की सफलता पर पूरा परिवार खुश है।

अफरिन अफरीन ने आगे कहा कि मैं डॉक्टर बनाना चाहती हूं, क्योंकि जिस तरह से डॉक्टर लोगों की मदद करते हैं मैं भी ऐसा ही करना चाहती हूं। मेरे परिवार में किसी ने भी डॉक्टर को कैरियर नहीं चुना है। लेकिन अब मैं डॉक्टर बनूंगी।” कम आय होने के बाद भी अफरीन के पिता ने अपनी बेटी की पढ़ाई में किसी तरह की कोई कमी नहीं आने दी। उनका कहना है कि वो अब अपनी बेटी की आगे की पढ़ाई के लिए पैसे जोड़ रहे हैं।

वही अफरीन के पिता सीमित आय वाले अफरीन के पिता खेश मोहम्मद हमजा का कहना है कि वो अपने बच्चों को पढ़ाना चाहते हैं। मैंने कभी भी लड़का और लड़की में फर्क नहीं किया। मैं चाहता हूं कि मेरे बच्चे पढ़ाई करें।

Comments are closed.