देश

मूडीज़ ने बाज़ार मूल्यांकन में भारी गिरावट के बाद अडाणी समूह की चार कंपनियों के साख परिदृश्य को घटाकर स्थिर से नकारात्मक किया!

नयी दिल्ली, 10 फरवरी (भाषा) मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने बाजार मूल्यांकन में भारी गिरावट के बाद अडाणी समूह की चार कंपनियों के साख परिदृश्य को घटाकर स्थिर से नकारात्मक कर दिया है। अमेरिकी शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट के बाद समूह की कंपनियों के शेयर मूल्य में भारी गिरावट आई है।.

मूडीज ने शुक्रवार को बयान में कहा कि अडाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड, अडाणी ग्रीन एनर्जी रेस्ट्रिक्टेड ग्रुप, अडाणी ट्रांसमिशन स्टेप-वन लिमिटेड और अडाणी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई लिमिटेड का साख परिदृश्य स्थिर से नकारात्मक कर दिया गया है।

रेटिंग एजेंसी मूडीज़ इन्वेस्टर सर्विस ने शुक्रवार को कहा है कि उसने अदानी समूह की चार कंपनियों को लेकर अपनी राय बदली है और अब इन कंपनियों का आउटलुक ‘स्टेबल’ से ‘निगेटिव’ कर दिया गया है.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, अदानी ग्रुप की ये चार कंपनियां हैं- अदानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड, अदानी ग्रीन एनर्जी रिस्ट्रिक्टेड ग्रुप, अदानी ट्रांसमिशन स्टेप वन लिमिटेड और अदानी अदानी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई लिमिटेड.

मूडी की रुख में ये बदलाव अमेरिकी फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट के बाद कंपनियों के बाज़ार मूल्य में आई तेज़ और अहम गिरावट की वजह से हुआ है