देश

मेघालय : रिक्त सरकारी पदों को भरने की मांग को लेकर आयोजित रैली में हुई हिंसा, कई लोग घायल!

शिलांग, 28 अक्टूबर (भाषा) मेघालय में रिक्त सरकारी पदों को भरने की मांग को लेकर शुक्रवार को यहां आयोजित एक रैली में उस वक्त हिंसा शुरू हो गई जब प्रदर्शनकारियों ने राहगीरों पर लाठियों से हमला किया और वाहनों को नुकसान पहुंचाया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।.

मारपीट के दौरान घायल हुए लोगों में एक स्थानीय समाचार पत्र का वीडियो पत्रकार भी शामिल है।.

शिलांग. मेघालय में रिक्त सरकारी पदों को भरने की मांग को लेकर शुक्रवार को शिलांग में आयोजित एक रैली में हिंसा भड़क गई. इस दौरान कई लोगों के घायल होने की सूचना है. प्रदर्शनकारियों ने राहगीरों पर लाठियों से हमला किया और वाहनों को नुकसान पहुंचाया, जिससे हिंसा भड़की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. मारपीट के दौरान घायल हुए लोगों में एक स्थानीय समाचार पत्र का वीडियो पत्रकार भी शामिल है.

रैली का आयोजन करने वाले फेडरेशन ऑफ खासी जयंतिया एंड गारो पीपल (एफकेजेजीपी) के अध्यक्ष डंडी खोंगसिट ने हिंसा पर खेद व्यक्त किया और मीडियाकर्मी पर हमले के लिए माफी मांगी. उन्होंने कहा, ‘‘मैं दुखी हूं और मैं एक मीडियाकर्मी पर हुए हिंसक हमले के लिए माफी मांगता हूं. आज हमारी ताकत और शक्ति दिखाने का समय नहीं है, लेकिन अगर सरकार युवाओं के मुद्दों का समाधान नहीं करती है, तो इसे शुरुआत समझा जा सकता है….” एफकेजेजीपी लंबे समय से राज्य सरकार में खाली पदों को तत्काल भरने की मांग कर रहा है.

अधिकारियों ने बताया कि रैली पुलिस की मौजूदगी में निकाली जा रही थी, लेकिन फिर भी कुछ लोगों ने शहर के खिंडैलाड जंक्शन और धनकेटी इलाके में राहगीरों पर हमला किया. हिंसा के मद्देनज़र, अधिकारियों ने रैली के मार्ग में पड़ने वालीं कई दुकानों को बंद करने का आदेश दे दिया.

पुलिस ने बताया कि उक्त हिंसक घटना के संबंध में दो मामले दर्ज किए गए हैं. ईस्ट खासी हिल्स के पुलिस अधीक्षक (शहर) विवेक सैयम ने ‘पीटीआई-‘ से कहा, ‘‘शुक्रवार को हुई हिंसा के सिलसिले में हमने दो मामले दर्ज किए हैं.”

DEMO PIC