खेल

मोहम्मद शमी ने इंसानियत के लिये किया बड़ा काम-जिसकी हर कोई कर रहा है तारीफ

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पिछले कुछ महीनों से मीडिया की सुर्खियों में छाये हुए हैं,उनकी ज़िंदगी इस समय बड़े मुश्किल दौर से गुज़र रही है,जिसके चलते उन्हें काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ रहा है। वह निजी जिंदगी में तनाव से जूझते दिखे। इसका असर मैदान पर भी शमी के प्रदर्शन में दिखा। इतने लंबे समय से नकारात्मक्ताएं झेल रहे तेज गेंदबाज ने विश्वास नहीं खोया। शमी ने लंबे ब्रेक के बाद कड़ी मेहनत की अब टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हैं।

टीम इंडिया की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने से पहले शमी ने अपने गांव में दया-भाव का काम किया। हाल ही में शमी ने अपने गांव उत्तर प्रदेश के अमरोहा में शमी ने दिव्यांगों को ट्राईसिकल भेंट की।

शमी ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर फोटो शेयर किए हैं। फोटो में साफ नजर आ रहा है कि शमी से ट्राईसिकल लेते समय दिव्यांगों के चेहरे पर मुस्कान है। तेज गेंदबाज ने सोशल मीडिया पर कई फोटो अपडेट करने के साथ ही कैप्शन लिखा, ‘दशकों पुरानी परंपरा को जारी रखा- मेरे पूर्वजों द्वारा शुरू की चैरिटी विनम्रता और इंसानियत के साथ कर सका। समाज के लिए प्यार। मुझे अपने गांव से प्यार।’

शमी को उम्मीद है कि वह टीम इंडिया में जोरदार वापसी करेंगे। पिछले कुछ समय से शमी अपनी पत्नी हसीन जहां के साथ विवादों के करान काफी तनाव में रहे हैं। जहां ने शमी की अन्य महिलाओं के साथ चैटिंग के कई स्क्रीनशॉट्स शेयर किए और क्रिकेटर पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया।

https://twitter.com/khanavesh12/status/1020367391472128001?s=19

हसीन जहां के आरोप बेहद गंभीर साबित हुए क्योंकि शमी उस स्थिति में पहुंच गए थे कि उनके हाथ से केंद्रीय अनुबंध छिन जाता। जहां शमी इस मामले को सुलझाना चाहते थे, लेकिन पत्नी हसीन जहां ने आगे बढ़ने की ठान ली। बता दें कि शमी की पत्नी हसीन जहां जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं।