देश

मौलाना सज्जाद नौमानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने पर देशभर में 21 मार्च को होंगे प्रदर्शन

चेन्नई: यूपी शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी द्वारा ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना सज्जाद नोमानी के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज कराने के विरोध में पॉपुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) और भारत मुक्ति मार्चे के तत्वावधान में 21 मार्च को विशाल प्रदर्शन किया जाएगा।

इस वृहद प्रदर्शन को देश के 550 जिलों में एकसाथ किया जायेगा तथा यह प्रदर्शन सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा। इस दौरान मौलाना सज्जाद नोमानी के खिलाफ मुक़दमे को वापस लेने और श्री श्री पर मुल्क को तोड़ने का मुकदमा दर्ज करने की मांग की जाएगी।

गौरतलब है कि हैदराबाद में 9 फरवरी को हुई ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में भड़काऊ भाषण देने को लेकर यह एफआईआर दर्ज हुई है। नोमानी के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में यह एफआईआर 13 फरवरी को दर्ज की गई है।

मौलाना सज्जाद नोमानी देशभर में मुसलमानों की मज़बूत आवाज़ समझे जाते हैं,नोमानी ने पूरी ज़िंदगी जारूकता और शिक्षा सुधार के कार्यों में गुज़ारी है,बोलने के साथ साथ एक अच्छे लेखक के रूप में भी विश्वभर में प्रसिद्ध हैं।

मौलाना की एक पुरानी वीडियों क्लिप को हथियार बनाकर वसीम रिज़वी ने मुक़दमा दर्ज कराया है ताकि मोलाना की आवाज़ को दबाया जासके,ज़मीनी स्तर और सोशल मीडिया पर मोलाना के खिलाफ होने वाली कार्यवाही से लोग काफी नाराज हैं।