दुनिया

यज़ीदी नस्ल के ज़ायोनियों ने फ़िलिस्तीनियों पर पानी बंद किया

पश्चिमी एशिया में मौजूद अवैध आतंकी ज़ायोनी शासन फ़िलिस्तीनियों पर किसी भी तरह के अत्याचर करने से नहीं हिचकिचाता है। इसकी सबसे बड़ी वजह उसके सिर पर अमेरिका का हाथ होना है।

चरमपंथी ज़ायोनी मंत्री बेन गोवियर ने पिछले हफ़्ते ज़ायोनी जेलरों को आदेश दिया था कि जेलों में फ़िलिस्तीनियों को नहाने के लिए केवल दो मिनट का समय दिया जाना चाहिए और जेलों में केवल एक घंटे के लिए पानी उपलब्ध कराया जाना चाहिए। महत्वपूर्ण बात यह है कि पानी बंद करने की योजना न केवल जेलों के लिए बल्कि फ़िलिस्तीनी क्षेत्रों के लिए भी लागू किया जा रहा है। चरमपंथी ज़ायोनी मंत्री बेन गोवियर ने ज़ायोनी पुलिस प्रमुख से भी पूर्वी अधिकृत बैतुल मुक़द्दस में फ़िलिस्तीनी घरों को गिराने की प्रक्रिया को तेज़ करने का भी आदेश दिया है। पिछले हफ़्ते इसी साज़िश के तहत दसियों फ़िलिस्तीनी घरों को ध्वस्त कर दिया गया था।

उल्लेखनीय है कि पिछले दो महीनों के दौरान, फ़िलिस्तीनियों पर हर तरह का दबाव बढ़ गया है। अवैध ज़ायोनी शान के आंतरिक सुरक्षा मंत्री बेन गोवियर, दिन प्रतिदिन फ़िलिस्तीनियों के ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त क़दम उठाने का निर्णय ले रहे हैं। इस बीच फ़िलिस्तीनी क़ैदियों के संगठन ने कहा है कि इस्राईल की विभिन्न जेलों में क़ैद 2,500 फ़िलिस्तीनी क़ैदियों ने घोषणा की है कि वे आतंकी ज़ायोनी शासन सरकार के मानव-विरोधी उपायों को स्वीकार नहीं करते हैं और कहा है कि कारावास की कठिनाइयां उन्हें अपने लक्ष्यों और उद्देश्यों से दूर नहीं सकती हैं।