दुनिया

यूएस L1 वीजा समझाया गया : प्रकार, प्रक्रियाएं और आवश्यकताएं

यूएस L1 वीजा : L1 वीजा दो प्रकार के होते हैं: L-1A जो प्रबंधकों और अधिकारियों के लिए होता है और L-1B वीजा जो विशेष ज्ञान रखने वालों के लिए होता है।

यूएस L1 वीजा एक गैर-आप्रवासी वीजा है जिसका उपयोग देश में काम करने के इच्छुक व्यक्तियों द्वारा किया जाता है। इस वीजा के तहत एक व्यक्ति अधिकतम सात साल तक अमेरिका में रह सकता है। वीजा उन लोगों के लिए उपलब्ध है जो संयुक्त राज्य में कार्यालयों वाली कंपनियों में काम करते हैं। वीजा प्रकार विदेशी निगमों को भी अनुमति देता है जिनके पास संयुक्त राज्य अमेरिका में एक कर्मचारी को स्थापित करने के लिए देश में एक कर्मचारी भेजने के लिए कार्यालय नहीं है।

L1 वीजा कितने प्रकार के होते हैं?

L1 वीजा दो प्रकार के होते हैं: L-1A जो प्रबंधकों और अधिकारियों के लिए होता है और L-1B वीजा जो विशेष ज्ञान रखने वालों के लिए होता है। L-1A वीजा 7 साल की अवधि के लिए होता है जबकि L-1B वीजा 5 साल के लिए होता है।

यूएस के लिए एल1 वीजा के लिए क्या प्रक्रियाएं हैं?

यूएस के लिए एल1 वीजा के लिए दो प्रकार की प्रक्रियाएं हैं: पहला नियमित एल1 वीजा है जिसे किसी व्यक्ति द्वारा लागू किया जाना है और फिर इसे यूएससीआईएस द्वारा अनुमोदित किया जाता है। दूसरा ब्लैंकेट एल1 वीजा है जो उन उम्मीदवारों को दिया जाता है जो कंपनी की योग्यता के आधार पर विशिष्ट मानदंडों को पूरा करते हैं।