उत्तर प्रदेश राज्य

यूपी के प्रयागराज के फूलपुर थाने में तैनात माँ भारती का सपूत दारोग़ा राजेश वर्मा LED बल्ब चुराते सीसीटीवी में क़ैद : वीडियो

 

सोशल मीडिया पर अक्सर वीडियो वायरल होते रहते है.ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है. जिसमें एक दरोगा को हरकत को देख कर आप हैरत में पड़ जाएगे. मतलब ये कि जिन पर आम आदमी की हिफाजत का जिम्मा है वह खुद चोरी कर रहे हैं. इस वीडियो में दारोगा जी ड्यूटी के दौरान एक एलईडी बल्ब चोरी करते नजर आ रहें हैं. दारोगा बल्ब को निकालकर चुपके से अपनी जेब में रख लेता है.अब दारोगा साहब को क्या पता था कि बल्ब चोरी करते हुए का पूरा सीन सीसीटीवी में कैद हो जाएगा. इस वीडियो के वायरल होने के बाद अब पुलिस की किरकिरी हो रही है. एसएसपी शैलेष पांडेय ने इस प्रक्रिया में सीओ फूलपुर की रिपोर्ट पर आरोपी दरोगा को सस्पेंड कर दिया है. इससे पहले भी पुलिस के जवान को मोबाइल चुराते पाया गया था. वह तस्वीर भी सीसीटीवी में कैद हो गई थी.

ये वायरल वीडियो दशहरा के दिन का बताया जा रहा है. इस दौरान फूलपुर थाने के दरोगा राजेश वर्मा की ड्यूटी एक जगह पर लगी थी. रात में वह पान की दुकान के पास ड्यूटी कर रहा था. इसी बीच वह दुकान के पास लगे बल्ब को निकाल ले गया.

इस घटना के तकरीबन 8 दिन बाद किसी ने वहां लगे सीसीटीवी फुटेज का वीडियो वायरल कर दिया. सीसीटीवी फुटेज को ट्वीट कर पुलिस अफसरों को शिकायत की. ट्विटर पर ही सीओ फूलपुर मनोज सिंह को जांच का आदेश दे दिया गया. सीओ ने जांच कर अपनी रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी है. इसी आधार पर कार्रवाई की गई है.

वही आरोपी दरोगा राजेश वर्मा का कहना है कि रात में ड्यूटी के दौरान उसे नींद आने लगी थी. बल्ब की रोशनी उसके चेहरे पर पड़ रही थी. और आसपास कहीं भी बल्ब बंद करने के लिए स्विच नहीं मिला. अंत में परेशान होकर उसने बल्ब को ही निकाल दिया और उस बल्ब को दुकान के पास ही रख दिया था. उसने कोई चोरी नहीं की है. लेकिन उसकी सफाई किसी ने नहीं सुनी

Munmun Sahani
@MunmunSahani
=============
उत्तरप्रदेश के फूलपुर, प्रयागराज मे LED बल्ब चुराते CCTV मे कैद हुआ उत्तरप्रदेश पुलिस का दारोगा, जेब मे हाथ डाले आया ओर खेल कर दिया।

Ahmed Sahab
@ahmed_javed82
उप्र प्रयागराज के थाना फूलपूर से एक दरोगा जी की वीडियो वायरल हो रही है जिसमे वो LED बल्ब चुराते सीसीटीवी में कैद हो गए,
@Uppolice
जब वर्दीधारी ऐसी हरकतें करेंगे तो चोरो के हौंसले बुलंद होना तय है!

Akhilesh Tiwari (abp news) अखिलेश तिवारी
@Akhilesh_tiwa

यूपी के प्रयागराज के फूलपुर थाने में तैनात दरोगा जी LED बल्ब चुराते सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। अब वीडियो भी वॉयरल हो रहा है।
दरोगा जी अपनी नही तो कम से कम वर्दी का ही सम्मान रख लिए होते…
@Uppolice

The Lallantop
@TheLallantop
यूपी के प्रयागराज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें पुलिसकर्मी एक घर से LED बल्ब चुराते हुए CCTV कैमरे में कैद हो गया है.