दुनिया

यूरोप आतँकवाद को बढ़ावा देकर खूद को तबाह करने का काम कर रहा है:तय्यब एर्दोगान

नई दिल्ली:तुर्की राष्ट्रपति रजब तय्यब एर्दोगान ने फ्राँस के आतँकवादी संगठनों के सहयोग करने पर जमकर आलोचना करी,और कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा है कि अलगाववादी आतंकवादी संगठन वाईपीजी / पीकेके का सहयोग कर रहा है।

तय्यब एर्दोगान ने आक़ पार्टी के नेशनल अधिवेशन को सम्बोधित करते हुए अपने विचार रखे और दुनिया पर मंडराते हुए आतँकवाद के खतरे पर चिंता का इज़हार करते हुए इसके खिलाफ दुनिया को संगठित होकर समाना करने की बात कही।

एर्दोगान ने कहा कि हमारी बहादूर सेना ने सीरिया में चलाये गए ऑपरेशन ऑलिव ब्रांच को शानदार कामयाबी मिलो है जिसमें लगभग 4 हज़ार आतंकवादियों को मार गिराया गया या उन्होंने तुर्की के सामने हथियार ड़ाल दिये थे,तुर्की का ये ऑपरेशन 20 जनवरी से शुरू हुआ था,आतँकवादी सीरिया से भागकर इराक़ में पनाह ले रहे हैं।

राष्ट्रपति एर्डोगन ने कहा कि आतंकवादियों ने सुरँगे बनाकर भूमिगत अस्पतालों का निर्माण किया है जिसके निर्माण के लिये उन्होंने फ्रांसीसी सीमेंट कंपनी से सीमेंट खरीदकर निर्माण किया है।

तय्यब एर्दोगान ने कहा कि आतंकवादियों को सहयोग करने के बाद फ्राँस हमें नसीहत करता है,कि हम आतंकवादियों का समर्थन और सहयोग करते हैं,और उनको राष्ट्रपति भवन में बुलाकर आवभगत करते हैं,ये उनका हमारे ऊपर बेबुनियाद इलज़ाम है जिसमें कुछ भी सच्चाई नही है।

तय्यब एर्दोगान ने कहा कि इस समय जो हालात आप जर्मनी में देख रहे हैं वो आने वाले समय में फ्राँस में भी होंगे,क्योंकि जब तक यूरोप आतँकवाद के साँप को दूध पिलाकर पालता रहेगा तब तक वो उसको डसता रहेगा।