खेल

यूसुफ पठान के यह 5 शानदार रिकॉर्ड उन्हें साबित करते हैं IPL का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

भरतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज जो भाग कर रन लेने पर कम यक़ीन रखते हैं और गेंद को खड़े खड़े बाउंड्री पार पहुंचाने पर ज़्यादा भरोसा करते हैं,हमेशा तेज़ी से क्रीज़ पर रन बनाकर ड्रेसिंग रूम में बैठकर यूसुफ पठान को आनन्दित करता है।

इसी कारण से यूसुफ पठान को विस्फोटक बल्लेबाजी और आक्रमक बल्लेबाजी के लिये पहचाना जाता है यूसुफ आइपीएल 11 में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा है. बीते 10 सालो में यूसुफ पठान ने अपने बल्ले और गेंद से कई शानदार रिकॉर्ड बनाये है. वह 2008 में राजस्थान रॉयल का हिस्से रहें तथा 2011 से 2017 तक वे कोलकाता नाइट राइडर्स के लिये खेले. यूसुफ पठान की गिनती आइपीएल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियेा में होती है. वह 2011—12 के सीजन में आइपीएल के सबसे महंगे क्रिकेटरो में भी शुमार रहें है।

सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय

यूसुफ पठान आइपीएल में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज है. उन्होने 2010 में राजस्थान की तरफ से खेलते हुए मुम्बई के खिलाफ मात्र 37 गेंदो पर शतक लगाया था।

30 विकेट 3 हजार रन

यूसुफ पठान आइपीएल के इकलौते ऐसे क्रिकेटर है जिनके नाम 30 से ज्यादा विकेट और 3 हजार से ज्यादा रन दर्ज है. वह 155 मैचो में 3028 रन बना चुके है. इस दौरान उन्होने 41 विकेट भी चटकाएं है.

थ्री टाइम विनिंग टीम मेंम्बर

यूसुफ पठान रोहित शर्मा के बाद दुसरे ऐसे क्रिकेटर है जो तीन बार आइपीएल चैम्पियन टीम का हिस्सा रह चुके है. यूसुफ का यह रिकॉर्ड इस लिये भी खास है क्यूकिं वह तीन में से दो बार दो अगल टीमो का हिस्से रहें है.

150 से अधिक छक्के

वह आइपीएल के ऐसे 8वे और पांचवे भारतीय बल्लेबाज है जिन्होने 150 से अधिक छक्के लगाएं है।

मैन आॅफ द मैच

यूसुफ पठान आइपीएल में सबसे ज्यादा मैन आॅफ द मैच हासिल करने वाले भारतीय क्रिकेटर है. उन्होने 155 मैचो में 16 मर्तबा मैन आॅफ द मैच का खिताब जीत चुके है. उनसे आगे क्रिस गेल (18) और एबी डिविलयर्स (16) है