खेल

यूसफ़ पठान की विस्फोटक बल्लेबाज़ी और राशिद खान की शानदार गेंदबाजी के सामने मुंबई ने टेके घुटने

नई दिल्ली: सनराइजर्स हैदराबाद ने मंगलवार को आईपीएल 2018 के रोमांचक 23वें मैच में अपने गेंदबाजों के दम पर मुंबई इंडियंस को 31 रन से हरा दिया। वानखेड़े स्टेडियम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी की और पूरी टीम 18.4 ओवर में 118 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन बेहद लचर रहा और वह 18.5 ओवर में 87 रन पर ढेर हो गई। यह मैच शानदार गेंदबाजी के लिए याद रखा जाएगा क्योंकि टी20 मैच में दोनों टीमें ऑलआउट हुई।

लो स्कोरिंग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिखाया कि आईपीएल 2018 में उसका गेंदबाजी आक्रमण बेस्ट है। केन विलियमसन के नेतृत्व वाली हैदराबाद की 6 मैचों में यह चौथी जीत रही जबकि मुंबई इंडियंस की यह 6 मैचों में पांचवीं हार रही।

119 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही। संदीप शर्मा ने दूसरे ओवर में एविन लेविस को पॉइंट पर मनीष पांडे के हाथों कैच आउट कराया। अगले ही ओवर में मोहम्मद नबी ने इशान किशन को मिडऑन पर दीपक हूडा के हाथों कैच आउट कराकर मुंबई को दूसरा झटका दिया। किशन खाता भी नहीं खोल सके। शाकिब ने मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (2) को धवन के हाथों कैच आउट कराकर हैदराबाद को बड़ी सफलता दिलाई।

इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने कृनाल पांड्या (24) के साथ 40 रन की साझेदारी करते हुए मुंबई की स्थिति संभाली। दोनों ने सूझबूझ पारी खेली। हालांकि, राशिद खान ने पांड्या को LBW आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। किरोन पोलार्ड (9) ने आक्रामक तेवर दिखाए जरूर, लेकिन वह राशिद खान की फिरकी से पार नहीं पा सके। स्लिप में धवन ने पोलार्ड का अच्छा कैच लपका।

एक छोर पर टिके सूर्यकुमार यादव (34) भी आखिरकार हिम्मत हार गए। उन्होंने बेसिल थंपी की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया, जो असफल रहा। डीप स्क्वायर लेग पर राशिद खान ने आसान कैच लपका।

इसके बाद सिद्धार्थ कौल ने मुंबई को हार की तरफ धकेला। उन्होंने एक ही ओवर में मिचेल मैक्लेनाघन और मयंक मार्कंडे को LBW आउट किया। फिर हार्दिक पांड्या (3) को बेसिल थंपी के हाथों कैच आउट कराकर कौल ने मुंबई को मैच से बाहर कर दिया।

बेसिल थंपी ने मुस्ताफिजुर रहमान (1) को स्थानापन्न खिलाड़ी दीपक हूडा के हाथों कैच आउट कराकर हैदराबाद की जीत पर मुहर लगाई। हैदराबाद की तरफ से सिद्धार्थ कौल ने चार ओवर में 23 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट झटके। राशिद खान और बेसिल थंपी ने दो-दो जबकि संदीप शर्मा और मोहम्मद नबी को एक-एक सफलता मिली।

हैदराबाद की हालत तब और बिगड़ गई जब कप्तान केन विलियमसन (29) हार्दिक पांड्या का शिकार बनकर डगआउट लौट गए। यहां से युसूफ पठान ने मोहम्मद नबी (14) के साथ 22 रन जोड़े। मगर यह जोड़ी एसआरएच को संकट से उबार नहीं सकी।

युसूफ पठान (29) आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे। मुस्ताफिजुर रहमान ने डीप मिडविकेट पर पांड्या के हाथों कैच आउट कराया। मुंबई की तरफ से हार्दिक पांड्या, मिचेल मैक्लेनाघन और मयंक मार्कंडे ने दो-दो विकेट मिले। जसप्रीत बुमराह और मुस्ताफिजुर रहमान को एक-एक सफलता मिली।