देश

ये एनकाउंटर नहीं क़ानून की धज्जियां उड़ रही हैं, तुम संविधान का एनकाउंटर करना चाहते हो….तो फिर अदालतों को बंद कर दो : असदुद्दीन ओवैसी

उमेश पाल की हत्या के 48वें दिन उत्तर प्रदेश पुलिस ने माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम को ढेर कर दिया। इस दौरान असद और गुलाम दिल्ली पश्चिम बंगाल, बिहार और राजस्थान आदि जगहों पर छिपे रहे। मामले को लेकर सपा-एआईएमआईएम समेत कई विपक्षी दलों ने भाजपा सरकार को घेरा है। इन दलों ने पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल उठाए हैं।

अतीक अहमद के बेटे असद अहमद के एंकाउटर पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने निजामाबाद में कहा कि क्या जुनैद और नसीर को जिसने मारा भाजपा उसका भी एनकाउंटर करवाएगी। नहीं करवाएगी। इसलिए नहीं, क्योंकि वे मजहब के नाम पर एनकाउंटर करते हैं। उन्होंने कार्रवाई को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि ये एनकाउंटर नहीं कानून की धज्जियां उड़ रही हैं। अगर तुम फैसला करोगे कि गोली से इंसाफ करेंगे तो फिर अदालतों को बंद कर दो।

इसी साल फरवरी में हरियाणा के भिवानी इलाके में दो नर कंगाल मिले थे। ये नर कंकाल राजस्थान के भरतपुर जिले के रहने वाले दो युवकों जुनैद और नासिर के बताए गए थे। दोनों की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद बोलेरो में दोनों के जले हुए शव बरामद हुए थे। पुलिस ने बोलेरो के चेसिस नंबरों और घटनाक्रम की कड़ियां जोड़ते हुए मृतकों की पहचान की थी।

#WATCH | Will the BJP also shoot those who killed Junaid and Nasir? No, because you (BJP) do counters in the name of religion. You want to weaken the rule of law, do encounter of the Constitution: AIMIM MP Asaduddin Owaisi in Telangana’s Nizamabad